Top Stories

हिमाचल प्रदेश में फिर हुआ लैंडस्लाइड,किसी के हताहत की खबर नहीं

हिमाचल प्रदेश में फिर हुआ लैंडस्लाइड,किसी के हताहत की खबर नहीं
x
जिला प्रशासन ने इस घटना से पहले ही इलाके में अलर्ट जारी कर दिया था। ऐहतियातन पुलिस के जवान भी तैनात कर दिए गए थे। जिसकी वजह से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई। दो दिन पहले से ही यहां पहाड़ों से पत्थर गिरने का क्रम जारी था

नई दिल्ली: भारी बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में लगातार भूस्खलन की खबर सामने आ रही है.ऐसे में एक बार फिर सोमवार को हिमाचल प्रदेश के रामपुर के ज्योरी में लैंडस्लाइड हो गया.जिससे नेशनल हाईवे ब्लॉक हो गया। रामपुर के ज्योरी में पहाड़ टूटकर हाईवे पर आ गिरा। इससे किन्नौर आने-जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जिला प्रशासन ने इस घटना से पहले ही इलाके में अलर्ट जारी कर दिया था। ऐहतियातन पुलिस के जवान भी तैनात कर दिए गए थे। जिसकी वजह से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई। दो दिन पहले से ही यहां पहाड़ों से पत्थर गिरने का क्रम जारी था। इस बात की आशंका प्रशासन को पहले ही हो गई थी कि पहाड़ का बड़ा हिस्सा टूट सकता है।

लैंडस्लाइड की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-5 पर यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। किन्नौर से आने-जाने वालों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार पहाड़ टूटने से दिक्कतें काफी बढ़ गई है।

जिला प्रशासन की टीम हाईवे को जल्द से जल्द चालू करने की कोशिश में जुटी है। मशीनों की मदद से मलबा हटाने का काम जारी है। अधिकारियों का कहना है जल्द ही यातायात शुरू कर दिया जाएगा.



Next Story