Top Stories

प्रयागराज में सीएम योगी का वकीलों ने फूंका पुतला, 6-7 सितंबर को बंद रहेगा न्यायिक कार्य, जारी रहेगी हड़ताल

Lawyer strike will continue against lathicharge in Hapur
x

हापुड़ में लाठीचार्ज के खिलाफ जारी रहेगी वकीलों की हड़ताल।

हापुड़ में लाठीचार्ज के खिलाफ वकीलों की हड़ताल जारी है। यूपी बार काउंसिल की वर्चुअल बैठक में 6 और 7 सितंबर को कामकाज बंद रखने का फैसला लिया गया।

Lawyers Protest: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में सरकार ने वकीली की मांग को मान लिया था, लेकिन वकीलों का विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है। वकीलों ने विरोध प्रदर्शन जारी रखते हुए कहा कि यह हड़ताल अभी जारी रहेगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूपी के वकील 6 और 7 सितंबर को भी अपना कामकाज बंद रखेंगे।

यूपी बार काउंसिल की वर्चुअल बैठक में दो दिनों तक हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया गया है। इसी के तहत यूपी के वकील 6 और 7 सितंबर को कामकाज बंद रखते हुए न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए हड़ताल पर हैं। इसके बाद भी वकीलों की हड़ताल खत्म होने को संशय बना हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकी 8 सितंबर को सुबह 11:00 बजे बार काउंसिल की बैठक फिर होगी। यह बैठक प्रयागराज में बार काउंसिल के दफ्तर में होनी है।

लखनऊ में भी हड़ताल पर वकील

उत्तर प्रदेश के वकील हापुड़ के दोषी अधिकारियों को हटाए जाने और उनके खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। हालांकि इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने आज से काम पर वापस लौटने का फैसला किया है। हाईकोर्ट की प्रधान पीठ में आज वकील काम करेंगे। वहीं हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के वकील कामकाज नहीं करेंगे और हड़ताल पर रहेंगे।

प्रयागराज में फूंका सीएम योगी का पुतला

लखनऊ बार एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप नारायण मिश्रा ने बताया कि हापुड़ घटना को लेकर वह अपना विरोध जारी रखेंगे। प्रयागराज में राज्य विधिक परिषद के आह्वान पर मंगलवार के दिन हापुड़ में हुए लाठीचार्ज के विरोध में हड़ताल जारी रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका गया।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने बनाया फॉर्मूला, जल्द फाइनल होगें प्रत्याशियों के नाम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story