Top Stories

Live: आईपीएल इतिहास में मुंबई का सबसे खराब प्रदर्शन, पहली बार शुरुआती छह मैच हारे, लखनऊ 18 रन से जीता

Shiv Kumar Mishra
16 April 2022 2:19 PM GMT
Live: आईपीएल इतिहास में मुंबई का सबसे खराब प्रदर्शन, पहली बार शुरुआती छह मैच हारे, लखनऊ 18 रन से जीता
x

मुंबई के बल्लेबाज फिर रहे फेल

मुंबई की बल्लेबाजी इस मैच में भी फ्लॉप रही. मुंबई की ओर से सिर्फ सूर्यकुमार यादव ने 35 और ईशान किशन ने 31 रन बनाए. इसके अलावा कीरोन पोलार्ड के बल्ले से भी 25 रन निकले. लेकिन मुंबई का कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया और लगातार विकेट खोने के चलते इस टीम ने अपना छठा मैच गंवाया है.

मुंबई की लगातार छठी हार

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 में लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 18 रनों से मात दी है. मुंबई को लखनऊ ने इस मैच में 200 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन रोहित शर्मा की टीम 8 विकेट खोकर सिर्प 181 रन ही बना पाई.

अब सूर्यकुमार भी लौटे पवेलियन

मुंबई इंडियंस को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पांचवां झटका भी लग गया है. सूर्यकुमार यादव 27 गेंदों पर 37 रन बनाकर वापस लौटे. 17 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 146 रन पर 5 विकेट. मुंबई को अभी भी 18 गेंदों पर 52 रनों की जरूरत है.

मुंबई को लगा चौथा झटका

लखनऊ के खिलाफ मुंबई इंडियंस को चौथा झटका भी लग गया है. मुंबई के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा 26 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उनको जेसन होल्डर ने बोल्ड किया.

लखनऊ की मैच पर पकड़

मुंबई इंडियंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स ने अब मैच पर पकड़ बना ली है. मुंबई को आखिरी 6 ओवरों में 80 रनों की जरूरत है. क्रीज पर सूर्यकुमार 33 और तिलक वर्मा 26 रन बनाकर खेल रहे हैं.

100 के करीब पहुंची मुंबई की टीम

मुंबई की टीम 100 के काफी करीब पहुंच गई है. 11 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 3 विकेट पर 93 रन. सूर्यकुमार यादव 21 और तिलक वर्मा 12 रन बनाकर खेल रहे हैं.

ईशान को किया स्टोनिस ने बोल्ड

ईशान किशन को लखनऊ के मार्कस स्टोइनिस ने बोल्ड कर दिया है. ईशान सिर्फ 13 रन बनाकर वापस लौट गए हैं. 7 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 62 रन पर 3 विकेट.

डेवाल्ड ब्रेविस की पारी का हुआ अंत

मुंबई के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस एक बार फिर एक ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हो गए हैं. ब्रेविस को आवेश खान ने 13 गेंदों पर 31 रन बनाने के बाद आउट किया. 6 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 57 रनों पर 2 विकेट.

रोहित ने फिर किया निराश

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर से निराश किया है. रोहित लखनऊ के खिलाफ बड़े स्कोर का पीछा करते हुए सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं. 3 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 20 रनों पर एक विकेट. ईशान किशन 9 और डेवाल्ड ब्रेविस 6 रन बनाकर खेल रहे हैं.

मुंबई के गेंदबाज रहे फेल

मुंबई के गेंदबाज एक बार फिर से फेल रहे हैं. खासकर टाइमल मिल्स ने तो 18 की औसत से अपने तीन ओवरों में 54 रन लुटा दिए. वहीं फेबियन एलेन ने 4 ओवर में 46 रन देकर सिर्फ 1 विकेट लिए. इसके अलावा एक विकेट मुरुगन अश्विन को भी मिला. वहीं जयदेव उनादकट ने 2 विकेट अपने नाम किए.

राहुल का तीसरा आईपीएल शतक

केएल राहुल ने अपना तीसरा आईपीएल शतक ठोक दिया है. राहुल ने 60 गेंदो पर 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 103 रनों की पारी खेली. ये आईपीएल इतिहास में राहुल का तीसरा शतक है. इसके अलावा मनीष पांडे ने 38 और डी कॉक ने 24 रनों का योगदान दिया.

मुंबई को 200 रनों का टारगेट

लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को उनका पहला मैच जीतने के लिए 200 रनों का टारगेट दिया है. इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने एक बेहतरीन शतक ठोका. जबकि मुंबई के गेंदबाज एक बार फिर नाकाम रहे.

लखनऊ को लगा तीसरा झटका

मुंबई इंडियंस के खिलाफ लखनऊ को तीसरा झटका भी लग चुका है. लखनऊ के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस 10 रन बनाकर आउट हो गए हैं. 17 ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर 164 रन पर 3 विकेट, कप्तान केएल राहुल 87 और दीपक हुड्डा 2 रन बनाकर खेल रहे हैं.

लखनऊ को लगा दूसरा झटका

लखनऊ को मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरा झटका लग गया है. मुरुगन अश्विन ने मनीष पांडे को 38 रनों पर बोल्ड कर दिया है. 14 ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर 132 रन पर 2 विकेट. राहुल 61 और मार्कस स्टोइनिस 7 रन बनाकर खेल रहे हैं.

राहुल की बेहतरीन फिफ्टी

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ एक बेहतरीन फिफ्टी जड़ दी है. 12 ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर 106 रनों पर एक विकेट. राहुल 51 और मनीष पांडे 29 रन बनाकर खेल रहे हैं.

क्रीज पर जमे केएल राहुल

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं. लखनऊ की टीम ने एक विकेट खोकर 84 रन बना लिए हैं. केएल राहुल 40 और मनीष पांडे 19 रन बनाकर खेल रहे हैं.

लखनऊ को लगा पहला झटका

मुंबई के खिलाफ लखनऊ को इस मुकाबले में पहला झटका लग गया है. लखनऊ के ओपनर क्विंटन डी कॉक 24 रन बनाकर फेबियन ऐलन का शिकार बन गए हैं. 6 ओवरों के बाद लखनऊ का स्कोर 57 रन पर 1 विकेट.

विकेट के लिए तरसी मुंबई की टीम

मुंबई की टीम एक बार फिर से मुश्किल में नजर आ रही है. लखनऊ के खिलाफ मुंबई की टीम को विकेट नहीं मिल पा रहा है. 5 ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर 46 रन पर कोई विकेट नहीं. क्विटंन डी कॉक 18 और केएल राहुल 27 रन बनाकर खेल रहे हैं.

लखनऊ टीम में हुआ एक बदलाव

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने प्लेइंग इलेवन में कृष्णप्पा गौतम की जगह मनीष पांडे को जगह दी गई है.

मुंबई टीम में हुआ एक बदलाव

कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस में एक बदलाव किया है. बासिल थम्पी की जगह फैबियन एलन को जगह दी गई है. थप्पी पंजाब के खिलाफ बहुत ही महंगे साबित हुए थे, इसलिए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया.

पिछले मुकाबले में लखनऊ को मिली हार

लखनऊ सुपर जायंट्स को पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन रन से हार झेलनी पड़ी

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, कुणाल पांड्या, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान, रवि बिश्नोई.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स.

Next Story