Top Stories

लखनऊ:फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़,10 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ:फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़,10 आरोपी गिरफ्तार
x
लखनऊ क्राइम ब्रांच और अलीगंज की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर फर्जी कॉल सेंटर का पर्दफ़ाश किया

उत्तर प्रदेश के नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का जाल है.नोएडा में यूपी STF लगातार छापेमारी कर जालसाजों का खुलासा करती रहती है.वही अब फर्जी कॉल सेंटर चलाने का एक मामला राजधानी लखनऊ से सामने आया है.जहा पुलिस ने छापेमारी कर अंतरराज्यीय फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है.पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर चला रहे 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.पुलिस के मुताबिक आरोपी लोगों को नौकरी दिलाने के बहाने उनसे पैसा हड़पते थे.

आपको बता दे कि फर्जी कॉल सेंटर का ये कला खेल राजधानी लखनऊ के अलीगंज इलाके में चल रहा था.लखनऊ क्राइम ब्रांच और अलीगंज की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर इस फर्जी कॉल सेंटर का पर्दफ़ाश किया है.वही पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से जानकारी मिल रही थी कि लखनऊ में कुछ लोग नौकरी का झांसा देकर फर्जी कॉल सेंटर चला रहे हैं. पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी लोगों को नौकरी का झांसा दिलाने के नाम पर कॉल करते थे. लोगों से डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड की डिटेल हासिल कर लेते थे. इसके बाद वे वीडियो कॉल के जरिए लोगों के मोबाइल से ओटीपी प्राप्त कर उनके खाते से रुपये निकाल लेते थे. इनके कॉल सेंटर में कई महिला कर्मचारी काम करती थीं.

इस पूरे मामले में जेसीपी क्राइम निलाब्जा चौधरी ने बताया कि कॉल सेंटर संचालित करने वाले 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं.गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी का नाम अनुज कुमार पाल है.5 अभियुक्त अभी वांछित चल रहे हैं.आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.पुलिस ने आरोपियों के पास से 17 मोबाइल फोन, 12 कंप्यूटर, और अन्य सामान जब्त किए हैं.


Next Story