Top Stories

लखनऊ-रायबरेली में बड़ा हादसा: सीवर लाइन में उतरे दो-दो मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

सुजीत गुप्ता
29 March 2022 1:09 PM GMT
लखनऊ-रायबरेली में बड़ा हादसा: सीवर लाइन में उतरे दो-दो मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर
x

लखनऊ के सीवर लाइन

लखनऊ में इस समय योगी सरकार पार्ट2 में सदन में विधायकों का शपथ ग्रहण चल रहा था और सतीश महाना को विधानसभा अध्यक्ष का निर्विरोध चुनाव हो गया, लेकिन उसी लखनऊ में सीवर लाइन की सफाई के दौरान लखनऊ दो मजदूरों की मौत हो गई। लखनऊ के सहादतगंज में 3 मजदूर सफाई के लिए सीवर लाइन में उतारे जहां दो की दम घुटने से मौत गई जबकि तीसरे को गंभीर हालत में एक नजदीक के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। लेकिन इस घटना के बाद किसी राजनेता ने सुध नही ली है।

जानकारी के अनुसार लखनऊ के सहादतगंज में सफाई कर्मचारी बिना उपकरण के ही सीवर लाइन में उतर गए थे, जिससे ये हादसा हो गया। सफाई कर्मचारियों के मौत के बाद उनके घर में कोहराम मच गया है। घटना के बाद महापौर ने गहरा दुख प्रकट किया और जिम्मेदार कर्मचारियों/अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही का आदेश दिए।

इससे पहले रायबरेली के मनिका रोड पर सीवर लाइन की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई। लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों की मौत पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हर संभव मदद देने के निर्देश दिए।

पुलिस ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और बचाव अभियान शुरू किया गया। इसके बाद दोनों कर्मियों को बाहर निकाल लिया गया। पुलिस ने कहा कि उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया जारी है। नगर कोतवाली प्रभारी राघवन सिंह के अनुसार मारे गए लोगों की पहचान जोगेश और संजू नागर के रूप में हुई है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story