Top Stories

मध्य प्रदेश:पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी,8 लाख के इनामी नक्सली को धर दबोचा

मध्य प्रदेश:पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी,8 लाख के इनामी नक्सली को धर दबोचा
x
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को मीडिया से यह जानकारी साझा की.

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले की पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है.जहा पुलिस ने एक इनामी नक्सली को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है.बताया जा रहा है कि इस 25 साल के खूंखार नक्सली के सिर पर 8 लाख का इनाम था.वही इस खूंखार नक्सली की मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की पुलिस तलाश कर रही थी।मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को मीडिया से यह जानकारी साझा की.

नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों को बताया , ''बालाघाट जिले में मंगलवार को एक एनकाउंटर में पुलिस ने एक नक्सल को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान संदीप कुंजाम उर्फ लक्खु के रूप में हुई है।'' उन्होंने कहा कि इसके सिर पर कुल 8 लाख रुपए के इनाम था। 3 लाख रुपए इनाम की घोषणा मध्य प्रदेश सरकार ने की थी तो 5 लाख रुपए इनाम की घोषणा छत्तीसगढ़ सरकार ने की थी।

गृहमंत्री ने बताया कि पुलिस और नक्सलियों के बीच बिरसा पुलिस थाना क्षेत्र में फायरिंग हुई। उन्होंने कहा, ''मध्य प्रदेश सरकार राज्य से नक्सलियों के खात्मे के लिए एक ऑपरेशन चला रही है। पुलिस इस अभियान में सफल है।'' बालाघाट पुलिस के मुताबिक, कुंजाम खातिया मोछा एरिया दालाम का सदस्य है। जैरासी गांव में 20 नक्सलियों की मौजदूगी की सूचना पर एक पुलिस मौके पर पहुंची और इलाके को घेर लिया।

पुलिस ने कहा कि जब नक्सलियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया तो जंगल की ओर भागते हुए उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी फायरिंग की। एक नक्सली संदीप कुंजाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह नहीं बताया है कि एनकाउंटर में किसी की जान भी गई है या नहीं।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए नक्सल के खिलाफ 18 केस मध्य प्रदेश में और 4 छत्तीसगढ़ में लंबित हैं। महाराष्ट्र में उसकी गतिविधियों को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है। कुंजाम छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के बेंगुर पुलिस थाने के तहत आने वाले कुआकोंडा गांव का रहने वाला है।






Next Story