Top Stories

अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महंत नृत्य गोपालदास की हालत गंभीर

अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महंत नृत्य गोपालदास की हालत गंभीर
x

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास की हालत गंभीर हो गई है। उन्हें रविवार शाम मेदांता में भर्ती कराया गया है। सांस लेने में तकलीफ और पेशाब संबंधी समस्या होने की वजह से उन्हें आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम उनकी निगरानी कर रही है।

सोमवार सुबह सभी जांच रिपोर्ट के साथ विशेषज्ञों की टीम विचार विमर्श करेगी फिर आगे के इलाज की दिशा तय की जाएगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका हालचाल लिया और चिकित्सा के समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए।

महंत नृत्य गोपालदास की तबीयत रविवार सुबह खराब हुई। स्थानीय चिकित्सकों के इलाज के बाद भी उन्हें आराम नहीं मिला। दोपहर बाद उनकी हालत गंभीर होने लगी। इस पर उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया। शाम को वह मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे। मेदांता हास्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि महंत को कई तरह से संक्रमण हैं।

ऐसे में उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। क्रिटिकल केयर मेडिसिन और यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टरों की टीम उपचार में लगी है। उनके फेफड़े में भी संक्रमण है।


Next Story