राष्ट्रीय

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में तेजी से बदल रहा है सियासी घटनाक्रम, आज शाम इस्तीफा दे सकते हैं उद्धव ठाकरे

Desk Editor Special Coverage
22 Jun 2022 9:00 AM GMT
Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में तेजी से बदल रहा है सियासी घटनाक्रम, आज शाम इस्तीफा दे सकते हैं उद्धव ठाकरे
x
महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से जारी सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। शिवसेना के दिग्गज नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद राज्य में उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट मंडरा रहा है।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से जारी सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। शिवसेना के दिग्गज नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद राज्य में उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट मंडरा रहा है। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक एकनाथ शिंदे के लगातार बगावती रूख के बीच उद्धव ठाकरे आज शाम मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

उद्धव ठाकरे ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है और कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में विधानसभा भंग किए जाने की सिफारिश को लेकर बातचीत हो सकती है, जिसके बाद उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर राज्यपाल से विधानसभा के विघटन की सिफारिश कर सकते हैं और नए चुनाव कराने की मांग कर सकते हैं।

इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने भी ट्वीट कर महाराष्ट्र विधानसभा को भंग करने के संकेत दिए हैं। संजय राउत ने पहले एक बयान में कहा कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, सत्ता चली जाएगी। प्रतिष्ठा रहना चाहिए, सत्ता जाएगी तो फिर आ जाएगी। इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट में संकेत दिया कि विधानसभा भंग की जा सकती है। आज दिन में होने वाली कैबिनेट बैठक में इसकी अनुशंसा की जा सकती है।

गुवाहाटी की होटल रेडिसन ब्लू में एकनाथ शिंदे अपनी आगे की रणनीति बना रहे हैं। बकौल एकनाथ शिंदे, मेरे साथ शिवसेना के 40 विधायक मौजूद हैं। खबर यह भी है कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र राज्यपाल को चिट्ठी भी लिख दी है और माना जा रहा है कि वे जल्द ही राज्यपाल से मिल सकते हैं। हालांकि एक बुरी खबर यह है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोन संक्रमित हो गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इससे महाराष्ट्र का घटनाक्रम लंबी खींच सकता है। कहा जा रहा है कि गोवा के राज्यपाल श्रीरधरन पिल्लई को महाराष्ट्र का अतिरिक्त प्रभार दिया जा सकता है।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story