राष्ट्रीय

Maharashtra Political Crisis: शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- हम उद्धव के साथ, तीसरी बार हो रही सरकार गिराने की साजिश

Desk Editor Special Coverage
21 Jun 2022 10:40 AM GMT
Maharashtra Political Crisis: शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- हम उद्धव के साथ, तीसरी बार हो रही सरकार गिराने की साजिश
x
महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार पर संकट गहरा गया है। महाराष्ट्र से लेकर गुजरात और दिल्ली तक हलचल है। दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रेसकांफ्रेंस की।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार पर संकट गहरा गया है। महाराष्ट्र से लेकर गुजरात और दिल्ली तक हलचल है। दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रेसकांफ्रेंस की। इसमें कहा कि महाराष्ट्र में तीसरी बार सरकार गिराने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि शिंदे और उद्धव का मामला आंतरिक है। वहीं एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों, विधायकों और नेताओं की आपात बैठक बुलाई है।

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के बागी होने पर उद्धव ठाकरे खेमे में हलचल है। दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस की। यहां उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में तीसरी बार सरकार गिराने की साजिश की गई है। उन्होंने कहा कि ढाई साल से सरकार बिना किसी विरोध के चल रही है, लेकिन अचानक ऐसा अचानक क्या हुआ कि सरकार गिरने की नौबत आ गई। उन्होंने कहा कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है। दोनों का जो भी फैसला होगा, हम उसमें साथ हैं। गठबंधन के मामले में शरद पवार ने कहा कि भाजपा से गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है।

विधायन परिषद चुनाव में क्रॉस वोटिंग का आरोप

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे का प्रकरण विधायन परिषद चुनाव के बाद शुरू हुआ। यहां शिंदे पर आरोप है कि चुनाव में उन्होंने क्रॉस वोटिंग कराई है। वहीं चर्चा है कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। लेकिन इस चर्चा पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि यदि शिंदे की ऐसी कोई मंशा या इच्छा थी तो उन्हें बताना चाहिए था।

विधायकों के साथ सूरत में डटे

एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के करीब 12-13 विधायक और इतने ही निर्दलीय विधायक गुजरात के सूरत में एक होटल में मौजूद हैं। इस घटना क्रम के बाद महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने सभी मंत्रियों, विधायकों और नेताओं की आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक के साथ महाराष्ट्र कांग्रेंस के अध्यक्ष ने भी पार्टी नेताओं के साथ बैठक की है।

एकनाथ शिंदे ने किया ट्वीट

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने घटनाक्रम के बाद एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि हम बाला साहेब के कट्टर शिवसैनिक हैं। उन्होंने हमें हिंदुत्व सिखाया। उनके विचार और आनंद दिघे साहेब की सीख से हमने कभी सत्ता पाने के लिए धोखा नहीं दिया और न ही देंगे।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story