राष्ट्रीय

Maharashtra Politics: '6 महीने ही चलेगी शिंदे-बीजेपी की सरकार', शरद पवार ने दिया बड़ा बयान

Desk Editor Special Coverage
4 July 2022 5:40 AM GMT
Maharashtra Politics: 6 महीने ही चलेगी शिंदे-बीजेपी की सरकार, शरद पवार ने दिया बड़ा बयान
x
हाल ही में महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार बनी है और एकनाथ शिंदे राज्य के नए मुख्यमंत्री बने हैं. आज शिंदे सरकार का बहुमत परिक्षण होना है जिसको लेकर सभी पार्टियां तैयार हैं.

नई दिल्लीः हाल ही में महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार बनी है और एकनाथ शिंदे राज्य के नए मुख्यमंत्री बने हैं. आज शिंदे सरकार का बहुमत परिक्षण होना है जिसको लेकर सभी पार्टियां तैयार हैं. महा विकास अगड़ी सरकार गिरने के बाद शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने BJP के समर्थन से सरकार बनाई. सदन में आज शिंदे की अग्नि परीक्षा है. ऐसे में राजनीति के चाणक्य माने जाने वाले NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 'मध्यावधि चुनाव के लिए रहें तैयार, 6 महीने में गिरेगी शिंदे सरकार'.

6 महीनों में गिर जाएगी शिंदे सरकार

शरद पवार (Sharad Pawar) के बयान को इसलिए महत्व दिया जा सकता है क्योंकि शरद पवार राजनीति के बड़े मंझे हुए खिलाडी हैं और उनको राजनीति का चाणक्य भी कहा जाता है. हर फैसले और हर बयान शरद पवार (Sharad Pawar) कुछ राजनीतिक गणित के बाद ही देते हैं ऐसे में सवाल यही है की क्या शिंदे सरकार 6 महीनों के अंदर ही गिर जाएगी और क्या राज्य में दोबारा चुनाव होंगे ? पवार ने कहा है कि शिंदे का समर्थन कर रहे कई बागी विधायक मौजूदा स्थिति से खुश नहीं है.

मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहें

शरद पवार (Sharad Pawar) ने फ्लोर टेस्ट से पहले एक बयान में कहा है कि पूरी-पूरी संभावना है कि शिंदे सरकार ज्यादा से ज्यादा 5 या 6 महीने का ही वक्त काट पाएगी और उसके बाद राज्य में मध्यावधि चुनाव होने के पूरे आसार हैं. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को गाइड करते हुए कहा कि, 'ये सरकार पांच से छह महीने चलेगी इसलिए मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहें.'

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story