Top Stories

महिला दिवस पर रेल का संचालन महिला शक्ति ने करके पेश की मिशाल

Shiv Kumar Mishra
9 March 2022 7:26 AM GMT
महिला दिवस पर रेल का संचालन महिला शक्ति ने करके पेश की मिशाल
x

छपरा में मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर ट्रेनों के संचालन की जिम्मेदारी पूरी तरह से नारी शक्ति के हाथों में रही। छपरा से सिवान जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का परिचालन महिलाओं द्वारा किया गया। इसके पहले छपरा जंक्शन के स्टेशन मैनेजर विनय कुमार ने सभी महिला रेल कर्मचारियों को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।

मंगलवार की सुबह 6: 2 0 बजे जैसे ही ट्रेन का सिग्नल हुआ लोको पायलट श्वेता कुमारी ने ट्रेन मैनेजर सोनाली कुमारी से ट्रेन चलाने की इजाजत मांगी। गार्ड सोनाली कुमारी की ओर से वाकी टाकी से ट्रेन चलाने की इजाजत मिलते ही ट्रेन सिवान के लिए रवाना हो गई। अभी ट्रेन कुछ ही दूर आगे बढ़ी थी कि गार्ड सोनाली कुमारी की नजर पीछे ट्रेन पकड़ने के लिए दौड़ रहे कुछ यात्रियों पर पड़ी। उसने लोको पायलट को ट्रेन रोकने को कहा। फिर ट्रेन को रोक कर यात्रियों को सवार होने का मौका दिया गया।

कुछ पल बाद ट्रेन फिर से सिवान के लिए रवाना हो गई। ट्रेन का स्काट भी आरपीएफ के महिला पुलिसकर्मियों ने किया। जिसमें आरपीएफ की कांस्टेबल अनीता कुमारी और शेषमणि कुमारी शामिल रही। टिकट चेंकिग की जिम्मेदारी महिला टीटीई प्रतिमा कुमारी ने संभाल लिया था। इस अवसर पर स्टेशन प्रबंधक विनय कुमार,आरपीएफ पोस्ट प्रभारी अनिरुद्ध राय समेत कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर : सत्यपाल सिंह कौशिक (Special Coverage News)

Next Story