Top Stories

IIT BHU में छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले में वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, लंका थाना प्रभारी लाइन हाजिर

Major action by Varanasi Commissionerate Police in case of molestation of student in IIT-BHU campus
x

IIT BHU में छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले में वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

काशी हिंदू विश्वविद्यालय आईआईटी कैंपस में बुधवार की देर रात एक छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया था। जिसके बाद पूरे कैंपस में बवाल शुरू हो गया।

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय आईआईटी (IIT-BHU) में छात्रा से छेड़खानी मामले के विराध में हो रहे प्रदर्शन ने बड़ा रूप ले लिया है। जिसको देखते हुए वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है। लंका थाना प्रभारी अश्विनी पांडेय को लाइन हाजिर कर दिया गया है। तो वहीं दूसरी तरफ बीएचयू प्रशासन ने कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से कड़ा फैसला लिया है। दिशा निर्देश के अनुसार सारे गेट रात 10 बजे से बंद रहेंगे। सुबह पांच तक बंद बाहरी तत्वों को कैंपस में घुसने नहीं दिया जाएगा। प्रदर्शनकारी छात्र पिछले 12 घंटों से धरने पर बैठे थे। बुधवार देर रात घटना के विरोध में छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा था। हजारों की संख्या में आंदोलनकारी छात्रों ने डायरेक्टर ऑफिस के सामने जमकर नारेबाजी की।

आईआईटी कैंपस के सारे गेट रात 10 बजे से रहेंगे बंद

मामले को शांत कराने के लिए आईआईटी प्रशासन ने आंदोलनकारी छात्रों को बातचीत के लिए बुलाया। बातचीत में छात्रों ने प्रशासन के सामने 7 सूत्रीय मांग रखी। छात्रों की मांग थी कि आईआईटी कैंपस को अलग किया जाए और कैंपस में सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी की जाए। दोनों पक्षों में सहमति बन जाने के बाद गाइडलाइन्स जारी की गई। गाइडलाइन्स में कहा गया है कि कैंपस के सारे गेट रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रखे जाएंगे।

कार्रवाई नहीं होने पर लंका थाना प्रभारी लाइन हाजिर

इस दौरान बाहरी तत्वों को कैंपस में घुसने नहीं दिया जाएगा। दूसरी तरफ कमिश्नरेट पुलिस ने भी बड़ी कार्रवाई की है। शोहदों की गिरफ्तारी नहीं करने पर लंका थाना प्रभारी अश्विनी पांडेय को लाइन हाजिर कर दिया गया। आपको बता दें कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय आईआईटी कैंपस में बुधवार की देर रात एक छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया था। मनचलों ने बंदूक की नोक पर छात्रा को बंधक बनाए रखा और वीडियो भी बनाया। घटना की खबर फैलने के साथ छात्रों में गुस्से की लहर फूट पड़ी। हजारों की संख्या में छात्र इकट्ठा होकर नारेबाजी करने लगे।

Also Read: एथिक्स कमेटी ने कहा महुआ मोइत्रा को कोई ताकत नही बचा सकती, जानिए ऐसा क्यो बोला

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story