Top Stories

तेजस्वी यादव के शादी को लेकर मामा साधु यादव नाराज, तेजप्रताप बोले- 'रुकऽअ हम आऽवतानी बिहार तऽ गर्दा उड़ाऽव तानी तोहार..

सुजीत गुप्ता
13 Dec 2021 6:05 AM GMT
तेजस्वी यादव के शादी को लेकर मामा साधु यादव नाराज, तेजप्रताप बोले- रुकऽअ हम आऽवतानी बिहार तऽ गर्दा उड़ाऽव तानी तोहार..
x

तेजस्वी यादव के शादी को लेकर मामा साधु यादव की नाराजगी इस कदर बढ़ी हुई है कि उन्‍होंने अपनी बहन राबड़ी देवी, बहनोई लालू यादव और भांजों की संपत्ति की जांच की मांग कर दी है। तेजस्वी अपनी पत्‍नी रिचेल के साथ बीती रात एक बजे के करीब पटना पहुंचे। बताया जा रहा है रात में एक बजे के करीब सड़क मार्ग से नवदंपति‍ पटना पहुंचा। आज पति-पत्‍नी महावीर मंदिर में दर्शन करेंगे। दोनों पटन देवी मंदिर भी जा सकते हैं। इस बीच पटना में तेजस्‍वी की शादी के रिसप्‍शन की तैयारी है। पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि बहूभोज में सभी को बुलाया जाएगा।

लालू-राबड़ी के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने अपनी स्‍कूल टाइम गर्लफ्रेंड रिचेल से शादी कर ली है। दिल्‍ली में चट मंगनी पट ब्‍याह की कहावत को चरितार्थ करते हुए हुई इस शादी में दोनों परिवारों के बेहद करीबी रिश्‍तेदार ही शामिल हुए। जबसे यह शादी हुई है तबसे राबड़ी देवी के भाई साधु यादव भड़के हुए हैं। उन्‍होंने इस पर अपनी भड़ास निकाली तो तेजस्‍वी के बड़े भाई तेजप्रताप ने उनके मोर्चा खोल दिया।

तेजप्रताप ने अपने ट्विटर पर लिखा था- 'रुकऽअ हम आऽवतानी बिहार तऽ गर्दा उड़ाऽव तानी तोहार... 'बुढ़-बुजुर्ग बाड़ऽअ, तनिक औक़ात में रहल सिखऽ, पाजामा से बाहर आऽवल के कौनो ज़रूरत नईखे...'। तेजप्रताप की इस प्रतिक्रिया के बाद से साधु यादव और भी भड़के हुए हैं। उन्‍होंने तेजप्रताप के साथ-साथ अपनी बहन राबड़ी देवी, बहनोई लालू यादव को भी निशाने पर ले लिया। हालांकि तेजस्वी यादव के प्रति उनका सॉफ्ट कॉर्नर भी साफ झलक रहा है। तेजस्वी की शादी के तौर-तरीके से साधु यादव भले ही नाराज हो लेकिन व्यक्तिगत तेजस्वी यादव पर कोई छींटाकशी या प्रहार नहीं कर रहे हैं।

साधु यादव ने कहा कि राबड़ी देवी को भी उन्होने ही अपने बल और कौशल की बदौलत मुख्यमंत्री बना दिया लेकिन इन लोगों ने बदनाम करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा। पुराने दिनों को याद करते हुए साधु यादव ने कहा कि प्रकाश झा से पैसे लेकर गंगाजल फिल्म बनवाया गया ताकि उनकी छवि खराब कराई जा सके। साधु यादव दावा करते हैं की राष्ट्रीय जनता दल को उन्होंने बचाया। साधु यादव ने दावा किया है कि अगर उन लोगों में हिम्मत है तो मीडिया के सामने आकर खुली बहस करें। बहस में उन्हें बिल्कुल बेनकाब कर देंगे और असली चरित्र उजागर कर देंगे।

साधु यादव ने आरोप लगाया कि सत्ता में रहते लालू यादव ने अपराधियों को संरक्षण दिया और सारा आरोप उनपर डाल दिया। अब यादव समाज भी समझ गया है कि पूरा परिवार पैसे का लालची है। दावा किया कि ये लोग अब सीधे चुनाव नही जीत सकते। अब राज्यसभा या विधान परिषद में जा सकते हैं, जनता इन्हें वोट नही देगी।

साधु यादव ने तेजप्रताप यादव के चरित्र पर सवाल उठाया। उन्होंने माई का लाल कहे जाने पर भारी आपत्ति जताई। कहा कि पटना की एक दूसरी जाति की लड़की से तेजप्रताप यादव का अवैध सम्बन्ध है। इसे छिपाने के लिए लालू यादव ने 5 करोड़ देकर दिल्ली में एक होटल में रखा है। साधु यादव ने तेजप्रताप का एक दूसरी लड़की से भी अवैध संबंध का दावा किया। उन्होने कहा कि इन्हीं वजहों से दरोगा राय की पोती को डायवोर्स कर दिया। साधु यादव ने खुले आम ऐलान किया है कि आगामी चुनावों में वे लालू यादव और उनकी पार्टी के विरोध में प्रचार करेंगे और हराएंगे। अब उनका कोई बहन, बहनोई या भांजा नही है।

Next Story