राष्ट्रीय

काशी में ममता बनर्जी ने सीढ़ियों पर बैठकर देखी गंगा आरती, दिखाए गए काले झंडे

सुजीत गुप्ता
3 March 2022 5:03 AM GMT
काशी में ममता बनर्जी ने सीढ़ियों पर बैठकर देखी गंगा आरती, दिखाए गए काले झंडे
x

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार शाम वाराणसी पहुंचीं। काशी मे ममता बनर्जी को तीन जगह काले झंडे दिखाए गए। चेतगंज लेबर चौराहे के पास जुटे हिंदू युवा वाहिनी के 20-25 कार्यकर्ताओं ने काले झंडे लहराकर उनका विरोध किया। ममता गाड़ी से उतरकर विरोध करने वालों के सामने आ गईं और कुछ मिनट तक वहीं खड़ी रहीं। गंगा आरती के लिए जाते वक्त गोदौलिया चौराहा और दशाश्वमेध पर भी भाजपा के झंडे लहराकर और जय श्रीराम के नारे लगाकर उनका विरोध किया। आरती से लौटते वक्त गोदौलिया चौराहे पर भी दो युवकों ने उन्हें काले झंडे दिखाए।

चेतगंज में पहले से तैयार खड़े हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता उनके सामने आ गए और काले झंडे लहराते हुए 'ममता वापस जाओ' के नारे लगाने लगे। ममता का काफिला रुका तो वह कार से उतर गईं और विरोध करने वालों के सामने कुछ देर तक खड़ी रहीं। ममता बनर्जी की सुरक्षा टुकड़ी और चेतगंज पुलिस ने विरोध कर रहे युवकों को पीछे खदेड़ा। ममता ने कहा कि हार के डर से सत्ताधारी दल के इशारे पर उनका विरोध कराया जा रहा है।

सीढ़ियों पर बैठीं ममता, देखती रहीं गंगा आरती

शाम 6:30 बजे दशाश्वमेध घाट पहुंचीं ममता बनर्जी 35 मिनट तक आरती में मौजूद रहीं। घाट पर पहुंचने के बाद वीआईपी व्यवस्था छोड़कर वह सीढ़ियों पर ही बैठ गईं। सुरक्षाकर्मियों के बार-बार कहने के बावजूद वह सीढ़ियों पर ही रहीं। उनके साथ टीएमसी और समाजवादी पार्टी के नेता भी वहीं बैठ गए। पुरोहितों ने उनके नाम और गोत्र से साविधि गंगा पूजन कराया हालांकि पैरों की दिक्कत के कारण वह सीढ़ियों से नीचे नहीं गईं।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story