Top Stories

कश्मीर फाइल्स पर बयान से ट्रोल हो रहे मांझी, जानिए ऐसा क्या कहां?

सुजीत गुप्ता
15 March 2022 10:41 AM GMT
कश्मीर फाइल्स पर बयान से ट्रोल हो रहे मांझी, जानिए ऐसा क्या कहां?
x

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स देशभर में सुर्खियों में है। वही इस फिल्म को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि -' हम समाज में जी रहे हैं जहां दशकों बाद कश्मीरी पंडितों के अत्याचार पर आंसू बहाने वाले लोग मिल जाते हैं पर हर रोज उन्हीं आंसू बहाने वालों के घरों में , आस-पड़ोस में दलितों- आदिवासियों- महिलाओं के ऊपर जुल्म होते हैं और उनसे आह तक नहीं निकलती।' मांझी ने सवाल किया है कि ' ऐसे चरित्र के लोगों को क्या कहें ? जीतन राम मांझी अपने इस बयान के बाद ट्रोल हो रहे हैं। लालू प्रसाद की बेटी डॉ. रोहिणी आचार्या ने कहा है कि- ' बहुत बड़े षडयंत्र की बू आ रही है, देश को दंगे की आग में झोंकने की साजिश हो रही है।' ट्रोल करने वाले कह रहे- जब दिलितों- पिछड़ों पर अत्याचार हो रहा था आप मनुवादियों की गोद में बैठ मलाई मार रहे थे

सोशल मीडिया पर जीतन राम मांझी को तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं झेलनी पड़ रही है। वे ट्रोल हो रहे हैं। दिनेश कुमार ने लिखा है कि सबसे बड़े गुनाहगार आप जैसे दोहरे चरित्र वाले पिछड़े-दलित नेता हैं जो समाज का सौदा कर सामंती- मनुवादी संघी को खाद-पानी-बीच उपलब्ध कराते हैं। सत्ता या संघर्ष कोई एक चुनिए। तब दलितों- पिछड़े शोषित वंचित की बाच कीजिए।

रौशन भारती ने लिखा कि- इतिहास में आपका नाम काला अक्षरों में लिखा जाएगा। जब दलितों और पिछड़ों-शोषितों पर अत्याचार हो रहा था उस टाइम आप मनुवादियों की गोद में बैठकर सत्ता की मलाई मार रहे थे। नवनीत कुमार मुकुल ने पूछा है- जीतनराम मांझी जी आप जिस गठबंधन में अपने पुत्र को मंत्री बनाए हुए हैं वे किस विचारधारा के परिचायक हैं क्या आप नहीं जानते हैं ? फिर इस तरह की बीत बोल कर दलित- पिछड़ा- अतिपिछड़ा को भ्रमित क्यों कर रहे हैं? राजन ने कहा है कि ' शूद्रा द राइजिंग' जरूर देखें। प्रभाष चंद्रा ने लिखा है- कश्मीर फाइल्स देखकर जिनके आंसू नहीं रुक रहे हैं, शूद्र द राइजिंग देख कर तो उनका कलेजा ही फट जाना चाहिए।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story