Top Stories

मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल हुए बागी, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे, भाजपा ने बताई टिकट न देने की वजह

सुजीत गुप्ता
21 Jan 2022 1:44 PM GMT
मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल हुए बागी, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे, भाजपा ने बताई टिकट न देने की वजह
x

दिवंगत पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि वे पणजी निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि भाजपा से टिकट न मिलने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि गोवा के पूर्व सीएम के बेटे आम आमदी पार्टी में जा सकते हैं। हालांकि शुक्रवार को उत्पल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया। गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने गुरुवार को 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें उत्पल का नाम नहीं था।

सूची जारी होने के बाद भाजपा नेताओं ने कहा था कि वे उनके साथ बातचीत कर रहे हैं, लेकिन पणजी सीट के एक मौजूदा विधायक को टिकट देने से इनकार नहीं कर सकते। गोवा में भाजपा के कद्दावर नेता मनोहर पर्रिकर का 2019 में निधन हो गया था। भाजपा ने लगभग 25 वर्षों से पर्रिकर के कब्जे वाली सीट पणजी से अतानासियो मोनसेरेट 'बाबुश' को मैदान में उतारा है।

उत्पल को पंजिम (पणजी) से नहीं उतारने के फैसले के बारे में एक सवाल के जवाब में, भाजपा गोवा राज्य के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "हमारी पार्टी के लिए, पर्रिकर परिवार हमेशा हमारा परिवार है। लेकिन उस सीट से उत्पल चुनाव लड़ना चाहते थे, हमारे पास पहले से ही एक मौजूदा विधायक है और मौजूदा विधायक को छोड़ना उचित नहीं होगा। हालांकि, हमने उन्हें दो अन्य सीटों से चुनाव लड़ने का विकल्प दिया था।

Next Story