Top Stories

Manu Bhaker: मनु भाकर की ब्रैंड वैल्यू आसमान में, 40 से ज्यादा कंपनिया कर रहीं भारत लौटने का इंतजार, जानें एक विज्ञापन की फीस

Special Coverage Desk Editor
3 Aug 2024 3:40 PM IST
Manu Bhaker: मनु भाकर की ब्रैंड वैल्यू आसमान में, 40 से ज्यादा कंपनिया कर रहीं भारत लौटने का इंतजार, जानें एक विज्ञापन की फीस
x
Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक 2024 में 22 साल की एथलीट मनु भाकर ने भारत की शान बढ़ाई है. 10 मीटर शूटिंग केटेगरी में 2 ब्रांज मेडल जीत चुकी मनु की निगाह 25 मीटर में गोल्ड जीतने पर है. एक ही ओलंपिक में देश के लिए 2 मेडल जीतने वाली पहली एथलीट बनी मनु की लोकप्रियता में जोरदार इजाफा हुआ है.

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक 2024 में 22 साल की एथलीट मनु भाकर ने भारत की शान बढ़ाई है. 10 मीटर शूटिंग केटेगरी में 2 ब्रांज मेडल जीत चुकी मनु की निगाह 25 मीटर में गोल्ड जीतने पर है. एक ही ओलंपिक में देश के लिए 2 मेडल जीतने वाली पहली एथलीट बनी मनु की लोकप्रियता में जोरदार इजाफा हुआ है और इस वजह से विज्ञापन के क्षेत्र में अचानक उनकी मांग काफी बढ़ गई है. विज्ञापन कंपनिया उनकी लोकप्रियता की वजह से उनसे जुड़ना चाहती हैं. कंपनियों को इंतजार सिर्फ मनु के भारत लौटने का है. बता दें कि उनके मेडल जीतने के बाद पीएम मोदी ने भी फोन कर उन्हें बधाई दी.

3 दर्जन से ज्यादा कंपनिया लाइन में

मनु भाकर के विज्ञापन को मैनेज करने वाली कंपनी आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के मुताबिक पिछले 3-4 दिन के अंदर लगभग 40 कंपनियों ने मनु भाकर के लिए अप्रोच किया है. इसमें कुछ शॉर्ट टर्म अग्रीमेंट के लिए हैं तो कुछ लांग टर्म के लिए मनु के साथ जुड़ना चाहती हैं. आईओएस ने बताया कि हमारा मेन फोकस लांग टर्म के लिए डील करने वाली कंपनियों पर है. साथ ही मनु के विज्ञापन फीस भी पिछले 1 सप्ताह के दौरान 5 से 6 गुणा उपर चली गई है. ओलंपिक के पहले वे एक विज्ञापन के लगभग 20 से 25 लाख रुपये लेती थी लेकिन अब एक विज्ञापन के लिए उनकी प्राइस डेढ़ करोड़ के आस पास पहुंच चुकी है. ओलंपिक में सफलता ने मनु की ब्रांड वैल्यू में जबरदस्त उछाल आया है और अगर वे तीसरा मेडल भी जीत लेती हैं तो ब्रैंड वैल्यू और बढ़ेगी.

क्रिकेट से हटकर विज्ञापन जगत को मिला ब्रांड

भारतीय विज्ञापन जगत में खेल के क्षेत्र से क्रिकेटरों का दबदबा रहा है. पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक में सिल्वर जीतने के बाद क्रिकेटर्स को चुनौती दी थी लेकिन नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतकर विज्ञापन जगत के सबसे बड़े ब्रांड बन गए थे और सभी बड़े क्रिकेटर्स के ब्रांड वैल्यू को चुनौती दी थी. इस कड़ी में अगला नाम मनु भाकर का है. आने वाले समय में उनका चेहरा विज्ञापन जगत का सबसे लोकप्रिय चेहरा बन सकता है.

Next Story