Top Stories

शादीशुदा प्रेमी ने खुद को आग लगा प्रेमिका को लगाया गले, लड़की के पिता ने दर्ज कराया मुकदमा

सुजीत गुप्ता
31 March 2022 7:21 AM GMT
Boyfriend Set Fire Himself And Hugged His Girlfriend
x

मूक-बधिर लड़की के घर मौके पर लगी भीड़ 

यूपी के कानपुर में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। नौबस्ता क्षेत्र के हंसपुरम में जयपुर के मूक बधिर युवक ने प्रेमिका के घर के बाहर खुद को आग के हवाले कर लिया। बचाने निकली प्रेमिका को युवक ने गले लगा लिया। दोनों गंभीर हालत में उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक जयपुर बुधवार सुबह ही जयपुर से प्रेमिका के घर पहुंचा था।

नौबस्ता में रहने वाले राजमिस्त्री राम नारायण की तीन बेटियों व एक बेटे में रचना (23) सबसे छोटी है। वह बचपन से मूक-बधिर है। पिता राम नारायण ने पुलिस को बताया कि रचना की बचपन की मूक-बधिर सहेली मन्नू की जयपुर के रहने वाले मूक-बधिर विजय से दोस्ती थी।

मन्नू की जयपुर में ही शादी हो गई। इस बीच मन्नू ने रचना और विजय की इंस्टाग्राम पर दोस्ती करवा दी। इसके बाद दोनों की फोन पर वीडियो कॉलिंग से बातचीत (इशारों में) शुरू हो गई। दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल गई।

इस बीच करीब दो माह पूर्व विजय कानपुर आकर रचना को अपने साथ जयपुर भगा ले गया था। तब पहली बार परिजनों को दोनों के संबंधों का पता चला। परिजन जब पुलिस के माध्यम से रचना को खोजते हुए जयपुर पहुंचे तो पता चला कि विजय पहले से एक मूक-बधिर महिला से शादी कर चुका था और उसका एक बेटा भी था। इस पर परिजनों ने दोनों के संबंधों का विरोध किया और रचना को अपने साथ कानपुर ले आए।

बोतल में पेट्रोल लेकर पहुंचा

पिता ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 8 बजे वह काम पर जाने की तैयारी कर रहे थे। पास ही पत्नी रामकली मौजूद थीं। इस बीच मेनगेट को धक्का देकर पेट्रोल से भीगा हुआ विजय अंदर पहुंचा। वह कुछ समझ पाते कि किचन में रखी माचिस उठा कर खुद को आग लगा ली। इसके बाद किचन में मौजूद बेटी रचना को भी गले लगा लिया, जिससे वह भी जलने लगी।

मदद को आए पड़ोसियों की मदद से कपड़ा डाल कर किसी तरह आग बुझा कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनों को उर्सला में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने विजय की हालत नाजुक बताई है। पुलिस को घर के बाहर दो लीटर की बोतल मिली, जिसमें विजय पेट्रोल लेकर आया था। युवक ने खुद पर पेट्रोल डाल कर युवती को भी साथ में मारने की कोशिश की है। पिता की तहरीर पर युवक के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Next Story