Top Stories

विवाहिता ने फांसी लगाई, मौत को गले क्यों लगाया सुसाइड नोट में लिखा

सुजीत गुप्ता
16 Jan 2022 9:43 AM GMT
विवाहिता ने फांसी लगाई, मौत को गले क्यों लगाया सुसाइड नोट में लिखा
x

चौबेपुर थाना क्षेत्र के उगापुर गांव में मायके में रह रही सुमन यादव (24) ने रविवार को फांसी लगा कर जान दे दी। सुमन ने सुसाइड नोट पति पर दूसरी शादी करने की बात कही है। सुसाइड नोट में सुमन ने लिखा है कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है और उसे न्याय नहीं मिला, इस वजह से वह जान दे रही है। पुलिस उसके पास से सुसाइड नोट कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है।

चौबेपुर थाना अंतर्गत उगापुर गांव निवासी ओम प्रकाश यादव की बेटी सुमन की शादी 3 साल पहले गाजीपुर जिले के खानपुर थाना के गोपालपुर गांव निवासी संदीप यादव के साथ हुई थी। सुमन के सुसाइड नोट के अनुसार उसके पति संदीप यादव ने दूसरी शादी कर ली है। इसे लेकर वह कचहरी और न्यायालय का चक्कर लगाती रही लेकिन उसे न्याय नहीं मिला। इसी वजह से वह अपने मायके में रह रही थी। न्याय मिलने की उम्मीद न देख कर रविवार को उसने फांसी लगाकर जान दे दी। सुमन 4 बहनों और 1 भाई में दूसरे नंबर पर थी।

सुमन ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि मम्मी-पापा हमें माफ करना...। आप लोगों ने हमें बहुत संभाला और इंसाफ दिलाने की बहुत कोशिश की...। लेकिन, मेरी कोई सुनवाई नहीं हुई। सुनवाई न होने के कारण मैं यह जान गई कि कानून अंधा होता है और उसे असत्य बातें ही सत्य लगती हैं...। संदीप ने मुझसे मेरा विवाह और मेरा सब कुछ ले लिया। मैं रोते-रोते यह पत्र लिख रहीं हूं...। उधर, क्षेत्राधिकारी पिंडरा अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। सुसाइड नोट और युवती के मायके वालों की तहरीर के आधार पर जांच कर प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story