Top Stories

शादीशुदा युवक ने छात्रा संग चुन ली मौत की राह, दोनो में था मौसी व भतीजे का रिश्ता

सुजीत गुप्ता
29 Sep 2021 7:54 AM GMT
शादीशुदा युवक ने छात्रा संग चुन ली मौत की राह, दोनो में था मौसी व भतीजे का रिश्ता
x

फतेहपुर । मंगलवार की सुबह खेतों में युवक युवती का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। प्यार में क्या ग़लत औऱ क्या सही शायद प्रेम करने वालों को पता ही नहीं चल पाता है। प्रायः प्रेमी युगल नासमझी में खौफनाक क़दम उठा लेते हैं। थरियांव थाना क्षेत्र के बेतीं गाँव के निकट सड़क किनारे धान के खेतों में मंगलवार सुबह एक युवक औऱ युवती का शव पड़ा हुआ स्थानीय लोगों ने देखा। युवती पड़ोसी गाँव लतीफपुर की रहने वाली 18 वर्षीय छात्रा थी। जबकि युवक ललौली कस्बा का रहने वाला है। दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि मृतक युवक अजय पाल उर्फ़ चैतू (35) पुत्र सर्वेश की शादी हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मकनपुर गाँव में क़रीब पाँच साल पहले हुई थी। उसके दो बेटे भी हैं। बड़ा बेटा क़रीब 3 साल का औऱ छोटा आठ महीने का है। लेकिन पिछले डेढ़ साल से वह लतीफपुर गाँव की एक लड़की के सम्पर्क में था। मृतका की दो बड़ी बहनें ललौली में मृतक युवक के परिवार में ही ब्याही हैं। मृतका रिश्ते में युवक की मौसी थी।

मकनपुर में युवक की ससुराल थी औऱ लतीफपुर गाँव मकनपुर से ज़्यादा दूर नहीं है। इस वजह से जब भी युवक अपनी ससुराल आता था तो मृतका के घर भी आने जाने लगा था। इसी दरम्यान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। दोनों के बीच उम्र का काफ़ी फासला था। मृतका अभी कक्षा 11 की छात्रा थी जबकि युवक क़रीब 35 साल का था। अजीबोगरीब रिश्ते को वह शादी के रूप में बदलना चाहते थे मगर समाज के डर से दोनो ने मृत्यु को चुन लिया।

प्रथमदृष्टया ऐसा प्रतीत होता है दोनो ने जहर खाकर आत्महत्या की है लेकिन पुलिस अन्य पहलुओं की भी जांच कर रही है। घटना की सूचना पर सीओ थरियांव अनिल कुमार सहित थाना थरियांव औऱ हसवा पुलिस चौकी की टीम मौक़े पर पहुँचीं। फॉरेंसिक की टीम ने भी साक्ष्य संकलित किए। सीओ अनिल कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग में आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। विधिक कार्यवाही की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story