Top Stories

मऊ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 14 लाख के नकली कैरेंसी के साथ 3 युवकों को किया गिरफ्तार

Mau police arrested three youths with fake currency worth Rs 14 lakh
x

मऊ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 14 लाख के नकली कैरेंसी के साथ ३ युवकों को किया गिरफ्तार।

यूपी के मऊ जिले से नकली नोटों का कारोबार करने वाले तीन युवकों को मऊ पुलिस ने पकड़ लिया है।

UP Crime: यूपी के मऊ जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। मऊ पुलिस ने 14 लाख रुपये की नकली नोटों की करेंसी बरामद की है। नकली नोटों के इस कारोबार में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यूपी के कई जिलों में नकली नोटो का कारोबार का इनका बिजनेस फैला हुआ है। फिलहाल इस बार इनके नकली नोटो की खेप की डिलवरी गोरखपुर में होंने वाली थी।

आपको बता दें कि फेक करेंसी रैकेट का भंडाफोड़ हुआ जिसमें तीन अर्न्तजनपदीय शातिर अपराधी गिरफ्तार,हुए और इनके पास से 14 लाख मूल्य के फर्जी नोट, 01 लाख 17 हजार असली नोट तथा नोट छापने में प्रयुक्त तीन रिम कागज, एक प्रिमियम प्रिन्टिग मशीन, 05 मोबाईलफोन व एक चार पहिया वाहन बरामद हुए है।

14 लाख रुपये की अंतर्जनपदीय नकली करेंसी मऊ में बरामद

अपर पुलिस अधीक्षक मऊ महेश कुमार अत्रि ने क्षेत्र में चेकिंग के दौरान जरिये मुखबिर की सूचना पर काछीकला अण्डर पास पर रात्रि चेकिंग हेतु एक स्विफ्ट डिजायर कार को रूकवाया गया। चेकिंग के दौरान कार से प्लास्टिक के तीन झोले में 14 लाख 11 हजार मूल्य के नकली नोट तथा 01 लाख 17 हजार 400 मूल्य के असली नोट बरामद किया गया, वाहन की चेकिंग के दौरान डिग्गी से एक प्रिमियर प्रिन्टर मशीन, तीन रिम पेपर बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान उक्त व्यक्तियों द्वारा अपना नाम अंकुर कुमार बिन्द उर्फ रवि पुत्र रामकृत राम निवासी हाटा थाना युसुफपुर मुहम्मदाबाद जनपद गाजीपुर, सुरेन्द्र सागर सिंह सोनकर उर्फ रविन्द्र पुत्र अर्जुन प्रसाद निवासी तकिया थाना राबर्टसगंज जनपद सोनभद्र, कुणाल यादव पुत्र गरजू यादव निवासी कान्दर थाना सैदपुर जनपद गाजीपुर ज्ञात हुआ।

Also Read: धर्मांतरण और लव जिहाद रोकने के लिए संघ प्रमुख ने बताया उपाय, बोले- समाज को आगे आना होगा

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story