Top Stories

मौलाना जरसिज को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा, जानें कौन सी है करतूत?

Desk Editor
22 Sep 2022 1:31 PM GMT
मौलाना जरसिज को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा, जानें कौन सी है करतूत?
x
6 साल पूर्व मौलाना ने किया था युवती से दुष्कर्म.....

इटावा के चर्चित मौलाना जरजिस को वाराणसी फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम ने दुष्कर्म और ब्लैकमेल सहित अन्य आरोपों में दोषी पाया। कोर्ट ने आज मौलाना जरसिज को दुष्कर्म के मामले में 10 साल की सजा पर सुनाई। मौलाना जरजिस को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

पीड़िता मुस्लिम युवती के अधिवक्ता अवधेश कुमार सिंह ने बताया मौलाना जरजिस वाराणसी में तकरीर - जलसा करने आता था। जैतपुरा निवासी मुस्लिम युवती मजहबी कार्यों से उससे 2013 में पहली बार उससे मिली। मौलाना जरजिस ने उसे कैंटोनमेंट में एक बड़े होटल में बुलाया और दुष्कर्म किया। निकाह करने का वादा कर कई बार दुष्कर्म करता रहा। जब पीड़िता ने विरोध किया तो अश्लील वीडियो चोरी से बना लिया। जलसा और तकरीर में उसको बदनाम करने की धमकी देने लगा।

पीड़िता ने एक दिसंबर 2015 को जैतपुरा थाने में बड़ी प्रयास के बाद दुष्कर्म, ब्लैकमेल और धमकी समेत अन्य आरोपों में मुकदमा पंजीकृत कराया। कोर्ट ने गवाहों के बयान और साक्ष्यों को सत्य पाते हुए मौलाना जरजिस को दोषी पाया।लगभग साढ़े छः वर्षों बाद पीड़िता को इंसाफ मिला है। मौलाना जरसिज युवती पर मुकदमा उठाने को लेकर भी काफी दबाव बनाता रहा। सोशल मीडिया पर मौलाना जरजिस के काफी भड़काऊ बयान देखने को मिलते हैं।

Next Story