राष्ट्रीय

राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर मायावती ने किया ऐलान, इस उम्मीदवार को करेंगी समर्थन

Desk Editor Special Coverage
25 Jun 2022 6:14 AM GMT
राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर मायावती ने किया ऐलान, इस उम्मीदवार को करेंगी समर्थन
x
बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार को कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगी।

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार को कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगी। उन्होंने कहा, ''हमने एनडीए के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने का फैसला किया है। हमने यह फैसला न तो भाजपा या एनडीए के समर्थन में लिया है और न ही विपक्ष के खिलाफ बल्कि अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते हुए किया है।''

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, ''ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक विपक्षी उम्मीदवार का चयन करने के लिए 15 जून को बुलाई गई बैठक में केवल चयनित पार्टियों को आमंत्रित किया और जब शरद पवार ने 21 जून को एक बैठक बुलाई, तो बसपा को भी आमंत्रित नहीं किया गया था। यह उनके जातिवाद के उद्देश्यों को दर्शाता है।''

इस बीच, राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए समर्थन मांगा।

यशवंत सिन्हा ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी फोन किया और उन्हें झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की प्रतिबद्धता की याद दिलाई, जब उन्हें राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story