Top Stories

कांशीराम पुण्यतिथि पर मायावती ने किया चुनावी मुद्दों का ऐलान,सरकार बनी तो.....

कांशीराम पुण्यतिथि पर मायावती ने किया चुनावी मुद्दों का ऐलान,सरकार बनी तो.....
x

बीएसपी प्रमुख मायावती ने शनिवार को अपने चुनावी मुद्दों का ऐलान कर दिया। कांशीराम पुण्य तिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में अपने समर्थकों के बीच उन्होंने कहा युवाओं के साथ ही छात्रों, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए भी उनकी सरकार प्रमुखता से काम करेगी। बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधाएं और बेहतर की जाएंगी। शिक्षकों और कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के लिए अलग से आयोग बनाया जाएगा। पिछड़े क्षेत्रों के विकास के लिए डॉ. भीमराव अम्बेडकर ग्राम्य विकास योजना और कांशीराम समग्र विकास योजना फिर से शुरू की जाएंगी।

मायावती ने कहा कि यूपी की जनता बीएसपी की सत्ता को याद कर रही है। यूपी में सपा बीजेपी की सरकारों में जनता परेशान है। छोटी-छोटी पार्टियों का गठबंधन सिर्फ सत्ताधारी दल को फायदा पहुंचाने के लिए। सपा का नाम लिए बिना कहा कि एक पार्टी ऐसी है जो दूसरी पार्टी की स्वार्थी लोगों को शामिल करा रही है।

मायावती ने कहा कि चुनाव घोषित होने से वोट पड़ने तक बीएसपी को नुकसान पहुंचाने का प्रयास। झूठे सर्वे के जरिए बीएसपी को नुकसान पहुचाने का प्रयास है। बीजेपी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। हिन्दू- मुस्लिम के साम्प्रदायिक दंगे कराए जा सकते हैं। बीजेपी इस चुनाव में धन्नासेठों से बड़ा खर्च कराने वाली है।

किसानों के तीनों बिल शोषण करने के लिए लाए गए।कोरोना की आड़ में हमारे कार्यक्रम रोके जा सकते हैं। कोरोना नियमों का पालन करते रहना है। यूपी में कोरोना से मृत्यु होने वाले लोगों के लिए लकड़ी का तक इंतेजाम नहीं किया बीजेपी सरकार ने। अंतिम संस्कार की व्यवस्था न होने से शव गंगा आदि नदियों में तैर रहे थे। जो यूपी के लोग दूसरे प्रदेशों में काम कर रहे थे कोरोना काल में कितना परेशान हुए पैदल चले।

मायावती के कहा की हम कोई घोषणा पत्र जारी नहीं कर रहे हैं लेकिन हमारी सरकार बनी तो हम अयोध्या, वाराणसी और मथुरा में बसपा की तर्ज पर भाजपा द्वारा शुरू कराए गए विकास कार्यों को रोकेंगे नहीं बल्कि पूरा करेंगे। चाहे सड़क निर्माण हो अथवा पुल निर्माण पहले पुराने कामों को ठीक किया जाएगा।

नाराज चल रहे जाटों तथा गुर्जरों को खुश करने के लिए भाजपा को अब उनके राजाओं की प्रतिमा लगानी पड़ रही हैं। विश्वविद्यालय बनाने पड़ रहे हैं। यदि समय से यह कार्य होता तो अब उनका लोकार्पण किया जाता शिलान्यास नहीं। उन्होंने कहा कि हम सत्ता में आए तो गरीब और मजदूरों के अलावा ब्राह्मणों तथा मुस्लिमों की सुरक्षा और सम्मान का पूरा ख्याल रखेंगे।

उन्होंने 21 अक्टूबर से हर विधानसभा क्षेत्र में युद्ध स्तर पर पोलिंग बूथों तक चुनावी अभियान शुरू करने को कहा। कहा कि उत्तराखंड, पंजाब में भी उत्तर प्रदेश की तरह ही तैयारियां की जानी है। उन्होंने कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग की।


Next Story