Top Stories

होली को लेकर दिल्ली-NCR में बदली Metro की टाइमिंग, सफर से पहले जान लें पूरा अपडेट

सुजीत गुप्ता
17 March 2022 12:34 PM GMT
होली को लेकर दिल्ली-NCR में बदली Metro की टाइमिंग, सफर से पहले जान लें पूरा अपडेट
x

देशभर में शुक्रवार यानी 18 मार्च को होली (Holi) का त्योहार मनाया जाएगा और इसको लेकर दिल्ली मेट्रो के अलावा नोएडा मेट्रो ने टाइमिंग में बदलाव किया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के बाद नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने भी टाइम टेबल (Metro Time Table) जारी कर दिया है. यदि आप भी होली पर मेट्रो से यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो डीएमआरसी और एनएमआरसी की एडवाइजरी को जरूर जान लें.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो के परिचालन में बदलाव किया गया है। इसके तहत सुबह से लेकर दोपहर तक एनएमआरसी के कर्मचारी होली खेलेंगे और त्योहार अपने परिवार के साथ ही मनाएंगे, ऐसे में मेट्रो ट्रेनों का परिचालन शुक्रवार दोपहर बाद ही किया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा में दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) और नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) की मेट्रो सेवा उपलब्ध है, लेकिन दोनों मेट्रो दो बजे दोपहर के बाद संचालित होगी। पार्किंग भी उसी समय शुरू होगी

नोएडा मेट्रो (एक्वा लाइन) होली के दिन दोपहर दो बजे से चलेगी। वहीं दो बजे के बाद ही सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन की पार्किग वाहन चालकों के खुलेगी। इस दौरान 15-15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलेगी।

एनएमआरसी प्रवक्ता निशा वाधवान ने बताया कि इसके बाद अगले दिन मेट्रो का संचालन सामान्य दिनों की तरह ही किया जाएगा। नोएडा मेट्रो सेक्टर-51-52 मेट्रो स्टेशन डीएमआरसी का इंटरचेंज है। एक्वा लाइन ग्रेटर नोएडा तक जाती है।

दोपहर ढाई बजे से संचालित होगी डीएमआरसी मेट्रो: डीएमआरसी प्रवक्ता ने बताया कि मेट्रो सेवा भी होली के दिन दोपहर ढाई बजे शुरू की जाएंगी। इनका अंतराल सामान्य दिनों की तरह ही होगा। इसमें रैपिड मेट्रो और एयरपोर्ट लिंक भी दोपहर ढाई बजे से चलेगी।

बता दें नोएडा में डीएमआरसी की ब्लू लाइन और मजेंटा लाइन की सर्विस है। ब्लू लाइन सेक्टर-15 से इलेक्ट्रानिक सिटी और मजेंटा लाइन बाटेनिकल गार्डन से दिल्ली तक है।वहीं, दिल्ली मेट्रो का परिचालन भी शुक्रवार को दोपहर ढाई बजे से होगी। इसके जानकारी ट्वीट के जरिये यात्रियों को पहले ही दे दी गई है।

Next Story