Top Stories

MLC चुनाव: वाराणसी से बृजेश सिं‍ह ने नामांकन पत्र वापस लिया, सियासत हुई तेज

सुजीत गुप्ता
24 March 2022 9:39 AM GMT
MLC चुनाव: वाराणसी से बृजेश सिं‍ह ने नामांकन पत्र वापस लिया, सियासत हुई तेज
x

यूपी विधानसभा चुनाव के बाद अब एमएलसी चुनाव ने प्रदेश की सियासत को गर्मा दिया है। एमएलसी चुनाव के लिए नाम वापसी वाले दिन यानी आज वाराणसी में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। निवर्तमान एमएलसी बृजेश सिंह उर्फ अरुण सिंह ने अपना पर्चा वापस ले लिया। हालांकि उनकी पत्नी व पूर्व एमएलसी अन्नपूर्णा सिंह मैदान में डटी हैं।

वाराणसी के सेंट्रल जेल में बंद एमएलसी बृजेश सिंह उर्फ अरुण लगातार ने दूसरी बार निर्दल प्रत्याशी के तौर पर्चा भरा था। वर्ष 2016 में हुए विधान परिषद चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी बृजेश कुमार सिंह को भाजपा ने समर्थन दिया था। उन्होंने सपा की निकटतम प्रतिद्वंद्वी मीना कुमारी को पराजित किया था।

पिछली बार भाजपा ने बृजेश का किया था समर्थन

बृजेश को कुल 3038 वोट मिले थे। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा की मीना सिंह को 1084 वोट मिले थे। इस बार भी चर्चा थी कि भाजपा ने अपने विधायक सुशील सिंह के चाचा बृजेश सिंह के लिए इस बार भी मैदान खाली छोड़ दिया है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बृजेश सिंह के नाम वापस लेने के बाद सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर तेज हो गया है। अब वाराणसी एमएलसी क्षेत्र में उमेश यादव सपा से, सुदामा पटेल भाजपा से और अन्‍नपूर्णा सिंह निर्दल प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में रह गए हैं। वहीं दूसरी ओर जयराम पांडेय लोकदल से उम्‍मीदवार थे, उनका पर्चा खामियों की वजह से निरस्‍त कर दिया गया है। अब बृजेश सिंह अपनी पत्‍नी अन्‍नपूर्णा के लिए जेल से ही चुनावी रणनीति तैयार कर इसे अंजाम पर पहुंचाने की तैयारी में हैं। जबकि भाजपा और समाजवादी पार्टी की ओर से भी एमएलसी चुनाव के लिए तैयारियां जोर शोर से जारी हैं।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story