Top Stories

यूपी में फिर सक्रिय हुआ मानसून, IMD ने जारी किया अलर्ट इन जिलों में होगी भारी बारिश

Monsoon becomes fierce in UP, Meteorological Department issues alert
x

यूपी में बारिश का अलर्ट।

यूपी में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। पढ़िए मौसम की खबर.....

Weather News: उत्तर प्रदेश में बरसात का मौसम जाते-जाते एक बार फिर से मानसून उग्र हो गया है। यूपी के जिला गोंडा- बहराइच बलरामपुर में बादलों के गर्जन के साथ रविवार की रात से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। तापमान में गिरावट होने से मौसम सुहाना हो गया है। उमस भरी गर्मी के लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग ने यूपी के कुछ जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं अभी कितने दिनों तक लगातार बारिश होगी।

यूपी के गोंडा-बहराइच सहित पूरे पूर्वी यूपी में दो दिनों से रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। रविवार की रात से मेघ गर्जन के साथ बारिश शुरू हो गई है। IMD ने कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी किया है। बारिश के दौरान लोगों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

बारिश के बाद सुहाना हुआ मौसम

यूपी में मानसून की जबरदस्त दस्तक के बाद पूर्वी यूपी के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर सहित कई जिलों में लगातार तीन दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो गई है। रविवार की रात से मेघ गर्जन के साथ कुछ जिलों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए। दो दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। 12 और 13 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती जिलों के आसपास क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिर सकती है। मौसम विभाग ने बारिश के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने की सलाह दिया है। अगस्त माह में हुई कम बारिश का कोटा मानसून सितंबर माह में पूरा कर देगा ऐसी उम्मीद अब दिखाई देने लगी है। यूपी के गोंडा जिले में रविवार को अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहा।

इन जिलों में 12 13 सितंबर को मूसलाधार बारिश आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी

गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, आजमगढ़, बलिया, बस्ती, मऊ, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अमेठी, बाराबंकी, चंदौली, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर सहित पूर्वी यूपी के 23 जिलों में शुक्रवार और शनिवार दो दिनों तक लगातार मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

Also Read: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने दिखा दिया अपना असली चेहरा, लाखों लोगों के सामने बोली या अल्लाह, वीडियो हुआ वायरल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story