Top Stories

यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र 17 अगस्त से होगा शुरू,विपक्ष ने सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र 17 अगस्त से होगा शुरू,विपक्ष ने सरकार को घेरने की बनाई रणनीति
x
पंचायत चुनाव और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं

लखनऊ:यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र 17 अगस्त से शुरू से होने जा रहा है.ऐसे में उत्तर प्रदेश के विधानसभा के मॉनसून सत्र कोरोनाकाल में आरम्भ होने जा रहा है. वही कोरोना नियमों का भी विशेष जाएगा, जिसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. योगी सरकार के लिए ये मॉनसून सत्र काफी मुश्किल भरा होगा सकता है.क्योकि विपक्ष ने कई मुद्दों लेकर योगी सरकार को घेरने की रणनीति बना ली है. पंचायत चुनाव और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं.

बता दें कि, यूपी में जनसंख्या नियंत्रण के लिए राज्य विधि आयोग ने जनसंख्या नियंत्रण विधेयक 2021 का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है. इस ड्राफ्ट के अनुसार, दो से अधिक बच्चे वाले व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा. वह व्यक्ति सरकारी नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर पाएगा और न ही किसी स्थानीय निकाय का चुनाव लड़ सकेगा. 17 अगस्त में शुरू हो रहे यूपी विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान इसे विधेयक के रूप में विधानसभा में पेश किया जा सकता है.

वही आपको बता दें कि, हल ही में भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि अब उनकी पार्टी मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करेगी.



Next Story