Top Stories

मुरादाबाद: बुजुर्ग हत्याकांड में हुआ खुलासा, बेटे ने जमीन के लालच में बाप की थी ह्त्या

मुरादाबाद: बुजुर्ग हत्याकांड में हुआ खुलासा, बेटे ने जमीन के लालच में बाप की थी ह्त्या
x
पुलिस ने मामले में मृतक के बेटे और तीन पोतों को गिरफ्तार कर लिया है

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के मझौला थाना इलाके में हुई 75 वर्षीय बुजुर्ग की हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने जमीन के लालच में बुजुर्ग की हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, पकड़ा गया बेटा अपने मा की भी हत्या कर चुका है. अब आरोपी ने अपने ही बेटों के साथ मिलकर पिता की गला दबाकर हत्या कर दी.पुलिस ने इस मामले में मृतक के बेटे और तीन पोतों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि मृतक अपनी 150 बीघा जमीन में से उन्हें कुछ हिस्सा नहीं दे रहा था और धीरे-धीरे अपनी जमीन को बेचकर खुद ही अपने ऊपर खर्च कर रहा था. जिसकी वजह से उन्हें डर था कि कहीं सारी जमीन बेचकर उन्हें बर्बाद न कर दे. पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग का बेटा धर्मपाल इससे पहले भी अपने पिता और मां को ज़हर देकर हत्या की कोशिश कर चुका है. जिसके बाद इलाज के दौरान मां की मौत हो गई थी और पिता ठीक हो कर घर आ गया था. लोगो ने समझा फूड पॉयज़िंग की वजह से पति-पत्नी बीमार हो गए थे.

इसके बाद धर्मपाल ने एक ट्रक चालक से अपने पिता की ट्रक से टक्कर मारकर हत्या करने की सुपारी दी थी, लेकिन ट्रक ड्राइवर उस हमले में नाकाम रहा था. अब धर्मपाल ने अपने बेटों के साथ मिलकर अपने ही पिता की गला दबाकर हत्या कर दी.

पुलिस अधीक्षक अमित आनंद ने बताया कि पुलिस को 30 अगस्त की रात सूचना मिली की कॉलोनी में रहने वाले बुजुर्ग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि मृतक की गला दबाकर हत्या की गई है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर छानबीन शुरू कर दी पुलिस को पता चला कि मृतक का अपने बेटे धर्मपाल से 1994 में जानलेवा हमले को लेकर विवाद चल रहा है. साल 2018 में भी संदिग्ध परिस्थितियों में फूड प्वाइजनिंग के चलते धर्मपाल की पत्नी की मौत हो चुकी है.

पुलिस ने धर्मपाल को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो वह पुलिस की सख्ती के आगे टूट गया और हत्या की बात कबूल कर ली. पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.






Next Story