Top Stories

यूपी में आज भर और सताएगी गर्मी, कल से प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, जानें मौसम की खबर

More heat will trouble today, rain alert in the state from tomorrow
x

यूपी में आज और सताएगी गर्मी।

उत्तर प्रदेश में आज भी तेज धूप देखने को मिलेगी, हालांकि मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में कल से तीन दिनों तक बारिश के आसार बताएं हैं।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में आज यानि कि शनिवार को भी लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में आज यानि कि 14 अक्टूबर को बारिश की कोइ सम्भावना नहीं है। मौसम विभाग ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस अवधि में पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने वाला है। इस दौरान ना कहीं बादल गरजने की कोई उम्मीद जताई गई है और ना ही कहीं बिजली गिरने के कोई आसार हैं। इस तरह शनिवार को प्रदेश वासियों को गर्मी का ठीकठाक एहसास हो सकता है। हालांकि रविवार से अगले तीन दिनों तक बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, 15 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश के आसार हैं। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की वजह से कही भी बारिश नहीं होगी। इसके साथ ही पश्चिमी यूपी में इस दौरान एक दो जगहों पर बादल गरजने और बिजली गिरने की उम्मीद जताई गई है। 15 से 16 अक्टूबर की सुबह साढ़े 8 बजे तक बागपत, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, मुजफ्फनगर, सहारनपुर, शामली और उसके आसपास में बादल गरजने और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।

16 अक्‍टूबर को पश्चिमी यूपी में बरस सकते हैं बदरा

16 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी के ज्यादातर इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। जबकि इस दौरान पूर्वी यूपी में एक दो स्थान पर ही गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। सोमवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में एक-दो स्थान पर बादल गरज और बिजली गिर सकती है। 17 अक्टूबर को भी दोनों ही हिस्सों यानी कि पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, 18 और 19 अक्टूबर को प्रदेश में कही भी बारिश होने की संभावना नहीं है।

दोपहर में गर्मी सुबह शाम गुलाबी ठंड

प्रदेश में पिछले दो दिनों से सुबह-शाम गुलाबी ठंड पड़ने लगी है, जबकि दोपहर में तेज धूप के कारण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में जरूरी है कि आप बदलते मौसम के बीच अपना ध्यान जरूर दें कहीं बदलते मौसम का असर आप पर न हो जाए और आप ठंड गर्म के चक्कर में बीमार पड़ जाएं। इसलिए जरूरी है कि मौसम के उतार चढ़ाव के बीच खुद को जरूर सुरक्षत रखें।

Alos Read:14 अक्टूबर को इन राशियों पर शनिदेव की होगी विशेष नजर, जानिए कल सूर्यग्रहण पर कैसा रहेगा आपका दिन

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story