Top Stories

एमएस धोनी बताते हैं कि वह कोविड 19 के दौरान किसान क्यों बन गए?

Smriti Nigam
19 Aug 2023 3:02 PM GMT
एमएस धोनी बताते हैं कि वह कोविड 19 के दौरान किसान क्यों बन गए?
x
धोनी का दूसरा शौक खेती करना था. वह 2020 में पूर्णकालिक किसान बन गए और वर्तमान में अपने गृहनगर रंच में 40 एकड़ भूमि पर खेती करते हैं।

धोनी का दूसरा शौक खेती करना था. वह 2020 में पूर्णकालिक किसान बन गए और वर्तमान में अपने गृहनगर रंच में 40 एकड़ भूमि पर खेती करते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (एमएस धोनी) ने अपने जीवन में एक क्रिकेटर, कोच, फिर बिजनेसमैन और अब एक फिल्म निर्माता के रूप में कई भूमिकाएं निभाई हैं। वह भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर भी कार्यरत हैं।

धोनी का पौधों से प्रेम

धोनी का दूसरा शौक खेती करना था. वह 2020 में पूर्णकालिक किसान बन गए और वर्तमान में अपने गृहनगर रंच में 40 एकड़ भूमि पर खेती करते हैं। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि धोनी अचानक किसान बन गए? एक दुर्लभ वीडियो साक्षात्कार में, उन्होंने दो कारण बताए: खेती के प्रति उनका प्यार और COVID-19 महामारी के दौरान उनका खाली समय।

कारण कि वह किसान बन गये

दरअसल, धोनी ने बताया कि जब पूरा देश कोरोना महामारी से परेशान था. उस समय सभी लोग घरों में थे, बाहर नहीं निकल सके। तब उनके पास करने के लिए कुछ नहीं था, इसलिए उन्होंने अपने फार्महाउस के पास 40 एकड़ जमीन पर खेती की। खेती करना उनका एक शौक है जिसका वह शौक से आनंद लेते हैं।

मैं एक छोटे शहर से आता हूँ। हम बचपन से ही खेती से परिचित थे। यह कोई नई अवधारणा नहीं थी. हमारे पास लगभग 40 हेक्टेयर ज़मीन थी, लेकिन केवल 4-5 हेक्टेयर पर ही खेती होती थी। धोनी ने कहा,मुझे लगा कि महामारी और अतिरिक्त समय के कारण अब पूर्णकालिक खेती शुरू करने का सही समय है।

धोनी का खेती का वीडियो वायरल

महेंद्र सिंह धोनी का खेत में ट्रैक्टर चलाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. धोनी का ये अंदाज भी लोगों को खूब पसंद आया और उनके इस वीडियो को जमकर शेयर किया गया.

काफी समय पहले धोनी ने अपनी स्ट्रॉबेरी की फसल का एक वीडियो शेयर किया था. धोनी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,अगर हम खेत में जाते रहे, तो बाजार में हमारे पास स्ट्रॉबेरी खत्म हो जाएगी।

धोनी का दूसरा बिजनेस

जबकि साक्षी एक नए उद्यम, धोनी एंटरटेनमेंटमेट, जिसने हाल ही में लेट्स गेट मैरिड नामक अपनी पहली फिल्म का निर्माण किया है सहित अन्य उद्यमों पर नजर रखती हैं, माही खेतों में अधिक समय बिताते हैं।वह एक अनोखे फार्महाउस में खड़ी अपनी मोटरसाइकिलों और कारों के विशाल संग्रह का आनंद लेते हैं। रंच में, एक शहर जो पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान का प्रिय शहर है।

Next Story