Top Stories

मुख्तार के भाई की बिगड़ी तबीयत, लखनऊ मेदांता हॉस्पिटल में हुए भर्ती

सुजीत गुप्ता
17 Jan 2022 5:34 AM GMT
मुख्तार के भाई की बिगड़ी तबीयत, लखनऊ मेदांता हॉस्पिटल में हुए भर्ती
x

मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी की अचानक तबीयत बिगड़ने मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है। उनकी आंतों में समस्या है। गैस्ट्रो सर्जरी के डॉ. आनन्द प्रकाश के निर्देशन में अफजाल का इलाज चल रहा है। हालत स्थिर है।

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक रविवार रात को सांसद अफजाल अंसारी भर्ती हुए हैं। डॉक्टरों की निगरानी में इलाजे चल रहा है। रविवार को जांच हुईं थी। रिपोर्ट आने के बाद बीमारी की सही पुष्टि होगी।

अफजाल अंसारी के बड़े भाई सिबकतुल्लाह अंसारी हाल ही में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं. वहीं, उनके छोटे भाई बाहुबली मुख्तार अंसारी यूपी की बांदा जेल में बंद हैं. अंसारी बंधुओं का यूपी की सियासत में अहम किरदार माना जाता है और मऊ, गाजीपुर, बलिया, बनारस और आजमगढ़ की करीब 24 विधानसभा सीटों पर उनका दबदबा है. अफजल अंसारी साल 1985 में पहली बार विधायक बने थे. वे गाजीपुर से दो बार सांसद भी निर्वाचित हुए.

बता दें कि अफजल अंसारी को यूपी की सियासत में अहम किरदार माना जाता है. उनका मऊ, गाजीपुर, बलिया, बनारस और आजमगढ़ की करीब 24 विधानसभा सीटों पर दबदबा है. अफजल अपना राजनीतिक गुरु सरजू पांडेय को ही मानते हैं. साल 2002 में अफजल विधानसभी चुनाव में खड़े हुए थे. जहां उन्हें जीत नहीं मिली और वह हार गए. जिसके बाद साल 2004 के लोकसभी चुनाव में उन्हें गाजीपुर संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी.

Next Story