राष्ट्रीय

मुलायम की छोटी बहू आज बीजेपी में होंगी शामिल, BJP में जाने की अटकलों पर क्या बोले थे शिवपाल?

सुजीत गुप्ता
18 Jan 2022 7:06 PM GMT
मुलायम की छोटी बहू आज बीजेपी में होंगी शामिल, BJP में जाने की अटकलों पर क्या बोले  थे शिवपाल?
x

भारतीय जनता पार्टी अब अखिलेश यादव को बड़ा झटका देगी। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगी। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के साथ मंगलवार को दिल्ली पहुंची अपर्णा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

अपर्णा का भाजपा में जाना सपा के लिए कितना बड़ा झटका है, इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि पिछले दिनों ही अखिलेश यादव ने इसे घर का मामला बताया था। अखिलेश ने इस मामले पर भाजपा को चिंता न करने को कहा था। अपर्णा पर सवाल पूछने पर मीडिया को भी अखिलेश ने निशाने पर ले लिया था। कहा कि आप बीजेपी की तरफ से सवाल कर रहे हैं।

हरियाणा बीजेपी के आईटी सेल हेड अरुण यादव ने इस खबर पर मुहर लगा दी है। बीजेपी नेता ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मुलायम सिंह के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव बुधवार सुबह 10 बजे, योगी जी की मौजूदगी में भाजपा ज्वॉइन करने जा रही हैं।

माना जा रहा है कि अपर्णा को लखनऊ कैंट से ही प्रत्याशी बनाया जाएगा। लखनऊ कैंट की सीट भाजपा के लिए एक अनार सौ बीमार वाली सीट बन चुकी है। कई प्रत्याशियों ने खुलकर इस सीट पर दावेदारी ठोंक दी है। रीता बहुगुणा जोशी ने तो अपने बेटे को इस सीट से टिकट के लिए अपनी सांसद तक छोड़ने की बात कह दी है।

सपा में रहकर काम करे बहू, अपर्णा यादव के BJP में जाने की अटकलों पर बोले शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव को सलाह दी थी कि वह सपा में ही रहें और काम करें। अभी उन्हें बहुत कुछ सीखना है। शिवपाल यादव ने रविवार को मीडिया से बातचीत में यह बात कही। अपर्णा यादव के भाजपा में जाने संबंधी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही चर्चाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वैसे इस बारे में वही जवाब दे सकती हैं, लेकिन हमसे राय मांगी जाएगी तो हम यहीं कहेंगे कि उन्हें सपा में रह कर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति में एकदम से कुछ नहीं मिलता है। पार्टी में पहले उन्हें काम करना चाहिए और फिर फल मिलता है।


Next Story