लाइफ स्टाइल

Aryan Khan Case Live Updates: आर्यन खान को मिलेगी बेल या रहेंगे जेल? बॉम्बे हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

Arun Mishra
26 Oct 2021 6:24 AM GMT
Aryan Khan Case Live Updates: आर्यन खान को मिलेगी बेल या रहेंगे जेल? बॉम्बे हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला
x
आर्यन खान की ओर से आज मुकुल रोहतगी पैरवी करेंगे. इससे पहले 2 बार आर्यन की बेल कैंसिल हो चुकी है.

मुंबई: मुंबई क्रूज ड्रग्स केस (Mumbai Cruise Drug Case) में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाइकोर्ट में सुनवाई होगी. आर्यन खान की ओर से आज मुकुल रोहतगी पैरवी करेंगे. इससे पहले 2 बार आर्यन की बेल कैंसिल हो चुकी है.

आर्यन को सेशंस कोर्ट से जमानत नहीं मिली थी और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. फिलहाल आर्यन खान मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं. आर्यन को क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में आर्यन समेत 20 आरोपी गिरफ़्तार किए गए हैं. आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने बताया था कि हाईकोर्ट ने 21 अक्टूबर को कहा कि वह आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को सुनवाई करेगा.

उन्होंने कहा, "हमने कोर्ट से आग्रह किया था कि मामले की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होनी चाहिए, लेकिन अदालत ने इससे इनकार कर दिया." इस बीच, बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान के साथ कथित व्हाट्सऐप चैट के संबंध में पूछताछ के लिए सोमवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के सामने पेश नहीं हुई.

बता दें कि एनसीबी ने पिछले हफ्ते अनन्या से दो दिन पूछताछ की थी और उन्हें सोमवार को फिर बुलाया गया था. वहीं, मुंबई ड्रग्स मामले में पैसों के लेनदेन के आरोपों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले में गवाह प्रभाकर सैल ने रविवार को एक हलफनामे में और फिर पत्रकारों के सामने दावा किया था कि एनसीबी के एक अधिकारी और कुछ अन्य लोगों ने मामले में आरोपी आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन मामला 18 करोड़ रुपये में तय हुआ था.सैल ने दावा किया कि केपी गोसावी ने कहा था कि उन्हें समीर वानखेड़े को 8 करोड़ देने होंगे.

एनसीबी के डायरेक्टर जनरल ने कहा है कि वह उस खत को लेकर जांच करेंगे, जिसमें समीर वानखेड़े पर कई तरह के आरोप लगाए गए हैं.

मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ ने कहा है कि अगर NCB समय से जवाब फाइल करती है तो आज सुनवाई पूरी होने की उम्मीद है.

नवाब मलिक ने कहा कि मैं दाऊद वानखेड़े को चुनौती देता हूं कि सेक्शन 499 और 500 के तहत मुझपर कार्रवाई करें. मैं किसी के निजी जीवन में नहीं जा रहा हूँ। लेकिन अगर किसी की बोगस जानकारी है तो उसे उजागर करना ज़रूरी है.

Next Story