लाइफ स्टाइल

आर्यन खान को जेल लेकर पहुंची NCB, जमानत पर फैसले से पहले ही पहुंचाया जेल, जबक‍ि कोर्ट में चल रही है जमानत पर सुनवाई

Arun Mishra
8 Oct 2021 8:44 AM GMT
आर्यन खान को जेल लेकर पहुंची NCB, जमानत पर फैसले से पहले ही पहुंचाया जेल, जबक‍ि कोर्ट में चल रही है जमानत पर सुनवाई
x
कोर्ट में आर्यन खान की जमानत के केस की सुनवाई चल रही है. आर्यन खान और बाकी 8 आरोपी अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं, इसलिए उन्हें एनसीबी द्वारा जेल ले जाया गया है.

ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान (Aryan Khan) को शुक्रवार दोपहर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) दफ्तर से मेडिकल जांच के लिए जेजे अस्‍पताल ले जाया गया। मेडिकल जांच के बाद उन्हें ऑर्थर रोल जेल ले जाया गया। जबकि इसी बीच किला कोर्ट में आर्यन की जमानत याचिका पर भी सुनवाई हो रही है। यह सब इस तरह हुआ जैसे सबकुछ आनन फानन में हो रहा है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि सुनवाई के बीच ही आर्यन को जेल क्यों भेजा जा रहा है?

भले ही सुनने में यह अजीब लग रहा है मगर कानूनी तौर पर यह एकदम सही कदम है। ऐसा इसलिए क्योंकि आर्यन खान सहित सभी 8 आरोपियों को गुरुवार शाम को ही कोर्ट ने न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है। ऐसे में आर्यन और बाकी आरोपियों को गुरुवार को ही जेल जाना था लेकिन ऑर्डर आते आते शाम के 7 बज चुके थे। जेल प्रशासन ने उन्‍हें अंदर लेने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उनके पास आरोपियों की कोविड निगेटिव रिपोर्ट नहीं है। कोर्ट में आर्यन खान की जमानत के केस की सुनवाई चल रही है. आर्यन खान और बाकी 8 आरोपी अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं, इसलिए उन्हें एनसीबी द्वारा जेल ले जाया गया है.

इसके बाद सभी 8 आरोपियों को एनसीबी के लॉकअप में गुरुवार रात को न्‍यायिक हिरासत में रखा गया। इस दौरान लॉकअप में कोई भी एनसीबी अधिकारी उनसे पूछताछ नहीं कर सकता था। अब कानूनी तौर पर शुक्रवार सुबह, जेल के दरवाजे खुलते ही, इन आरोपियों को जेल को सौंपना है। ऐसे में आर्यन और सभी 8 आरोपियों को अब मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। यहां से र‍िपोर्ट आने के बाद 8 में से 6 पुरुष आरोपियों को ऑर्थर रोड जेल ले जाया जाएगा। इनमें आर्यन खान भी शामिल हैं। बाकी की दो महिला आरोपियों को भायखला जेल ले जाया जाएगा। अगर कोर्ट किसी भी आरोपी को जमानत देता है तो उन्हें तुरंत जेल से रिहा कर दिया जाएगा।

आर्यन खान पिछले 7 दिनों से एनसीबी की गिरफ्त में हैं. उन्हें मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप में चलने वाली ड्रग पार्टी का हिस्सा होने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा हिरासत में लिया गया था. 2 अक्टूबर, शनिवार को उन्हें एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि बताया गया है कि आर्यन खान के पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुए हैं.

बेल ना मिलने पर जेल जाएंगे

खबर है कि एनसीबी के अधिकारी कोर्ट के आर्डर का इंतजार करेंगे. अगर आर्यन खान और अन्य 8 आरोपियों की जमानत की याचिका खारिज हुई तो उन्हें आर्थर रोड जेल ले जाया जाएगा. वहीं महिलाओं को बायकुला जेल लेकर जाएंगे. सभी आरोपियों का कोरोना टेस्ट हो गया है और निगेटिव आया है. एनसीबी से विदेशी शख्स को बाहर ले जाया गया है.




Next Story