Top Stories

नवनीत राणा के उत्पीड़न के आरोप में मुंबई पुलिस ने जारी किया थाने का ये वीडियो देंखे

सुजीत गुप्ता
26 April 2022 11:56 AM GMT
नवनीत राणा के उत्पीड़न के आरोप में मुंबई पुलिस ने जारी किया थाने का ये वीडियो देंखे
x

अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने जेल में पुलिस अधिकारियों द्वारा दुर्व्यवहार और भेदभाव किए जाने का आरोप लगाया था। अब मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो पुलिस स्टेशन के सीसीटीवी का है। इसमें नवनीत राणा और रवि राणा थाने में चाय पीते नजर आ रहे हैं। दोनों बहुत ही सहज तरीके से थाने में बैठे हुए हैं और बातें कर रहे हैं।

यह वीडियो मुंबई पुलिस कमिश्नर ने ऐसे समय पर जारी किया है, जब नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि पुलिस ने न ही उन्हें पानी पीने दिया और टॉयलेट भी नहीं जाने दिया। पुलिस कमिश्नर ने यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'क्या मुझे कुछ और कहने की जरूरत है?' बता दें कि सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा के खिलाफ सेक्शन 353 के तहत केस दर्ज किया गया था। इसके बाद उन्हें हिरासत में रखा गया है।

देखें ये वीडियो

सोमवार को नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखा था और दावा किया था कि जेल में उनके साथ भेदभाव होता है। उन्होंने लिखा, 'मैं रात में बार-बार पीने के लिए पानी मांगती रही लेकिन मुझे पानी नहीं दिया गया। मैं तब चौंक गई जब पुलिसकर्मी ने कहा कि मैं अनुसूचित जाति से हूं इसलिए उन्हें अपने गिलास में पानी नहीं दे सकते।'

बता दें कि हनुमान चालीसा विवाद मामले में गिरफ्तार चल रहे नवनीत और रवि राणा को फिलहाल मुंबई की सेशंस कोर्ट से राहत नहीं मिली है। दोनों की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट की ओर से सुनवाई को टाल दिया गया। अब इस मामले में 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।

दरअसल, राणा दंपती को हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर उठे विवाद के बाद शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। राणा दंपती पर आईपीसी की धारा 15A और 353 के साथ-साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत FIR दर्ज है। सबसे बड़ी धारा 124A यानी राजद्रोह की धारा भी लगाई गई है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story