Top Stories

मुंडका अग्निकांड: ऑस्ट्रेलिया से आए मोटिवेशनल स्पीकर पिता-पुत्र की मौत

सुजीत गुप्ता
15 May 2022 9:41 AM GMT
मुंडका अग्निकांड: ऑस्ट्रेलिया से आए मोटिवेशनल स्पीकर पिता-पुत्र की मौत
x

मुडंका में चार मंजिला इमारत में आग लगने से 27 लोगों की जान चली गई। जबकि दर्जनों लोग घायल हैं, जिनका कई अस्पतालों में इलाज चल रहा है। आग में जान गंवाने वाले लोगों के शव कंकाल बन गए हैं और ज्यादातर लोगों की पहचान कर पाना मुश्किल हो रहा है।

इस भीषण हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है वह अभी तक पूरी तरह से नहीं पहचाने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक भीषण आग के कारण लोगों के जिंदा जलने से उनके शव कंकाल बन गए हैं और अब उनकी पहचान डीएनए जांच से ही संभव हो सकेगी। मुंडका अग्निकांड में 29 लोग लातपा है इनमें 27 महिलाएं व 5 पुरुष शामिल हैं। फिलहाल, एनडीआरएफ व अन्य बचाव दल घटना स्थल पर मौजूद हैं।

जिस फैक्ट्री में आग लगी थी, वहां शुक्रवार को कर्मचारियों के लिए एक मोटिवेशनल प्रोग्राम रखा गया था। इसमें कंपनी के बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कर्मचारियों के सहयोग पर चर्चा करनी थी। इसके लिए बिजनेस ग्रोथ कोच और मोटिवेशनल स्पीकर कैलाश जयानी और उनके बेटे अमित को बुलाया गया था। एनआरआई अमित और उनके पिता ऑस्ट्रेलिया में रहते थे। पिता-पुत्र लोगों को मोटिवेट करने आए थे, लेकिन हादसे में अपनी जान गंवा बैठे। शनिवार देर शाम अस्पताल में परिजनों ने उनकी शव की पहचान कर ली।

यूट्यूब पर मशहूर : कैलाश जयानी ने यूट्यूब पर इनफिनिट कैलाश जयानी नाम से अपना चैनल बनाया हुआ था। वह अक्सर अपने बनाए वीडियो यूट्यूब पर डालते थे और लोग उनके वीडियो को काफी पसंद भी करते थे। सोशल मीडिया पर सफलता पाने के लिए लोग उनसे सवाल पूछा करते थे।

सूत्रों ने बताया कि फैक्ट्री के मालिक गोयल बंधुओं ने लाखों रुपये देकर कैलाश और उनके बेटे अमित को अपनी कंपनी में बुलाया था। दूसरी मंजिल पर कार्यक्रम शुरू होने के कुछ देर बाद ही इमारत में आग लग गई। इस दौरान बड़ी संख्या में कंपनी कर्मचारी भी मौजूद थे। आग लगने के दौरान बाप-बेटे दोनों इसकी चपेट में आ गए और बाहर नहीं निकल पाए। इसके चलते वह इमारत में ही झुलस गए और दोनों की मौत हो गई।

Next Story