राष्ट्रीय

मुरादाबाद में वोटिंग के बीच बसपा के मुस्लिम उम्मीदवार ने की भाजपा को वोट देने की अपील, यह बताई वजह

सुजीत गुप्ता
14 Feb 2022 7:34 AM GMT
मुरादाबाद में वोटिंग के बीच बसपा के मुस्लिम उम्मीदवार ने की भाजपा को वोट देने की अपील, यह बताई वजह
x

यूपी में टूसरे चरण का मतदान हो रहा है लेकिन मुरादाबाद में वोटिंग से ठीक पहले कुंदरकी विधानसभा सीट के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार और मौजूदा विधायक हाजी रिजवान का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो गया, जिसमें वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी को जितवाने की अपील कर रहे हैं।

टिकट कटने से नाराज होकर सपा छोड़कर हाल ही में बीएसपी में आए रिजवान ने संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान को हराने की अपील की है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बसपा नेता ने वायरल ऑडियो की पुष्टि करते हुए कहा कि यह सच है कि उन्होंने सपा उम्मीदवार को हराने के लिए बीजेपी प्रत्याशी को वोट देने की अपील की है।

बसपा उम्मीदवार ने कहा, ''मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। मुझे और क्या कहना चाहिए? हमने डॉ. बर्क का पांच बार समर्थन किया, लेकिन इस बार बात अलग है।'' एक दशक से अधिक समय से सपा में रहे रिजवान ने कहा, ''इस बार टिकट रामगोपाल यादव ने बांटा। मैं नहीं जानता कि उनकी रणनीति क्या है। मेरे मतदाता मेरे साथ हैं, मैं उनका धन्यवाद करता हूं। ऑडियो क्लिप को मेरे विरोधियों ने लीक किया है। मुझे कोई पश्चाताप नहीं है। उन्होंने (सपा) मेरे पीठ में छुरा घोंपा। मैं उन्हें अपनी सीट नहीं लेने दूंगा, वे बुरी तरह यहां हारेंगे।''

ऑडियो क्लिप में रिजवान बीजेपी प्रत्याशी कमल प्रजापति के कजिन अजय कुमार प्रजापति से बात कर रहे हैं और उनसे कहते हैं, ''यदि आपके लोग मेरे लिए वोट करते हैं तो करने दें, लेकिन यदि वे सपा को वोट देना चाहते हैं, तो ऐसा नहीं होना चाहिए।'' रिजवान पर बरसते हुए सपा प्रत्याशी ने कहा कि उनके दादा बर्क लोगों की वजह से जीते, रिजवान की वजह से नहीं।

Next Story