Top Stories

सऊदी अरब से फर्जी दस्तावेज के सहारे शादी करने आया नईफ़

Smriti Nigam
30 July 2021 3:42 AM GMT
सऊदी अरब से फर्जी दस्तावेज के सहारे शादी करने आया नईफ़
x
फर्जी कागजो के सहारे घुसपैठ में शादी से पहले जाना पड़ा जेल

बिंदकी/फतेहपुर । सऊदी अरब के रहने वाले युवक नईफ मोहम्मद पुत्र मोहम्मद महजरी निवासी जदेदा थाना कामिल जनपद जेडदा अपनी बहन नौरा के साथ सऊदी अरब से बिना पासपोर्ट वीजा तथा फर्जी आधार कार्ड से नेपाल देश पहुंच गए और वहां से सुनौली चेकपोस्ट होकर भारत सीमा में प्रवेश हो गए।

इन लोगों ने फर्जी आधार कार्ड पर 30 दिन का टूरिस्ट वीजा बनवा रखा था। भारत में प्रवेश करने के बाद दोनों भाई-बहन फतेहपुर जनपद के कोतवाली बिंदकी क्षेत्र के अंतर्गत खजुहा कस्बे के मोहल्ला कटरा में बाग बादशाही निवासी जीशान पुत्र सुलेमान के घर पहुंचे। गुप्तचरों की सूचना पर पूरे मामले की जानकारी पुलिस को हुई। सटीक सूचना पर गुरुवार की सुबह छापेमारी की कार्रवाई हुई जिस पर तीनों आरोपी खजुहा कस्बे से पकड़ लिए गए।

दोनों भाई बहन तथा दोनों को शरण देने वाले युवक जीशान के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई कर न्यायालय भेज दिया। इस मामले में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रविंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि तीनों के खिलाफ विदेशियों विषयक अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने बताया कि जीशान की बहन के साथ आगामी 5 अगस्त को नईफ मोहम्मद की शादी होना तय था किंतु फर्जी दस्तावेजों बनाकर भारत मे प्रवेश करने के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story