लाइफ स्टाइल

NASA के टेलीस्कोप ने दिखाए शनि के 4 चांद, हैरत में डाल देगी 'मून परेड' की ये तस्वी

Shiv Kumar Mishra
8 Oct 2021 11:49 AM GMT
NASA के टेलीस्कोप ने दिखाए शनि के 4 चांद, हैरत में डाल देगी मून परेड की ये तस्वी
x

वॉशिंगटन: नासा (NASA) का हबल टेलीस्कोप अक्सर अंतरिक्ष की दुर्लभ तस्वीरों को कैद कर इसे धरती पर रह रहे लोगों के सामने लाता है. इस बार भी नासा के टेलीस्कोप (Hubble Space Telescope) ने कुछ ऐसी ही तस्वीरें ली हैं, जो आपको हैरत में डाल देंगी.

शनि ग्रह की 'मून परेड' की तस्वीर

नासा (NASA) ने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक छोटी सी क्लिप शेयर की है, जो शनि ग्रह की 'मून परेड' (Moon Parade) की है. इसे हबल टेलीस्कोप ने रिकॉर्ड किया है. इससे पहले भी नासा के हबल टेलीस्कोप ने अंतरिक्ष की ऐसी दुर्लभ तस्वीरें कैद की हैं.

नासा ने इंस्टाग्राम पर शेयर की क्लिप

हाल में शेयर की गई क्लिप में शनि ग्रह के चार चांद आपको नजर आएंगे. नासा (NASA) ने इस क्लिप को शेयर करते हुए लिखा, 'टाइम फॉर अ मून परेड'. इस क्लिप में चार खगोलीय पिंडों को एक के बाद एक लाइन से शनि ग्रह के चारों ओर घूमते हुए देखा जा सकता है.



शनि के 4 चंद्रमा

नासा ने लिखा, 'हबल के अद्भुत नजारे में शनि के चारों चंद्रमा अपने ग्रह के सामने से गुजरते हुए देखे जा सकते हैं. Icy Moon Enceladus और Dione सबसे बाईं ओर हैं जबकि विशालकाय Orange Moon Titan और Icy Mimas दाईं ओर.'

नासा के पोस्ट शेयर किए जाने के बाद से अब तक इसे 89,979 लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं मून परेड (Moon Parade) को देखकर कई लोगों ने ये भी लिखा, 'हबल, आई लव यू'

Next Story