राष्ट्रीय

National Herald Case: सोनिया गांधी दूसरे दौर की पूछताछ के लिए ED दफ्तर पहुंची

Desk Editor Special Coverage
26 July 2022 6:30 AM GMT
National Herald Case: सोनिया गांधी दूसरे दौर की पूछताछ के लिए ED दफ्तर पहुंची
x
21 जुलाई को मामले में पूछताछ के पहले दिन के दौरान सोनिया गांधी से ईडी के द्वारा दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी। सोनिया गांधी ने एजेंसी के द्वारा पूछे गए 28 सवालों का जवाब दिया था।

नेशनल हेराल्ड अखबार (National Herald Newspaper Case) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) मंगलवार को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate- ईडी) पहुंचीं। अधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) के साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी थीं और ईडी (ED) के जांच अधिकारी द्वारा अपना बयान दर्ज करने के लिए उनके दोपहर के करीब संघीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने की संभावना है। शुरुआत में एजेंसी ने उन्हें सोमवार को तलब किया था लेकिन इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया था।

पहले दिन सोनिया गांधी ने दिए थे 28 सवालों के जवाब

बता दें कि 21 जुलाई को मामले में पूछताछ के पहले दिन के दौरान सोनिया गांधी से ईडी के द्वारा दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी। सोनिया गांधी ने एजेंसी के द्वारा पूछे गए 28 सवालों का जवाब दिया था। जांच एजेंसी ईडी कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रही है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है।

कांग्रेस ने एजेंसी की कार्रवाई को प्रतिशोध की राजनीति करार दिया

रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि जैसा कि सोनिया गांधी की उपस्थिति के पहले दिन था ठीक वैसे ही आज भी सभी कोविड​​-उपयुक्त प्रोटोकॉल लागू किए गए हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कांग्रेस ने अपने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ एजेंसी की कार्रवाई की निंदा की है और इसे "राजनीतिक प्रतिशोध" करार दिया।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story