Top Stories

एनडीए प्रत्याशी रोजिना नाजिश दाखिल किया नामांकन

सुजीत गुप्ता
22 Sep 2021 9:53 AM GMT
एनडीए प्रत्याशी रोजिना नाजिश दाखिल किया नामांकन
x

पटना। जदयू के दिवंगत विधान पार्षद तनवीर अख्तर की पत्नी रोजीना अख्तर ने बिहार विधान परिषद की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में जदयू की उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद रहे।

यह सीट जदयू के एमएलसी रहे तनवीर अख्तर के निधन के बाद खाली हुई थी। विदित हो कि नौ सितंबर को निर्वाचन आयोग द्वारा उप चुनाव की घोषणा किए जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्थित दिवंगत तनवीर अख्तर के सरकारी आवास पहुंचकर उनकी पत्नी रोजीना नाजिश और परिवार के अन्य सदस्य से मुलाकात की थी।

दिवंगत तनवीर अख्तर के परिवार वालों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा और विधान परिषद के सदस्य सीपी सिन्हा भी मौजूद थे। मालूम हो कि गत आठ मई को विधान परिषद तनवीर अख्तर का निधन हुआ था लेकिन चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव की घोषणा किए जाने के बाद नीतीश कुमार दिवंगत तनवीर अख्तर के परिजनों से मिलने पहुंचे थे।

बिहार विधान परिषद की एक सीट पर 4 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए पटना के प्रमंडलीय आयुक्त को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है। उपचुनाव के लिए 22 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे और 27 सितंबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते है। उपचुनाव के बारे में जानकारी देने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में हेल्प डेस्क बनाया गया है।

इच्छुक उम्मीदवार नामांकन से संबंधित 0612-2219205 या 8544429896 पर डायल कर जानकारी हासिल कर सकते हैं। निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि अगर उपचुनाव एक से अधिक उम्मीदवार पर्चा दाखिल करते हैं तो 4 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा।


Next Story