लाइफ स्टाइल

Nedumudi Venu Famous actor passed away: मशहूर फिल्म अभिनेता के निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर

Shiv Kumar Mishra
11 Oct 2021 2:10 PM GMT
Nedumudi Venu Famous actor passed away: मशहूर फिल्म अभिनेता के निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर
x
मलयालम फिल्मों के मशहूर अभिनेता नेदुमुदी वेणु का 73 वर्ष की आयु में सोमवार को निधन हो गया

मलयालम फिल्मों के मशहूर अभिनेता नेदुमुदी वेणु का 73 वर्ष की आयु में सोमवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वो कोरोना संक्रमण से कुछ समय पहले उबरे थे जिसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। उनकी तबीयत खराब होने के बाद फौरन अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन उनकी हालत में खास सुधार नहीं हुआ। उन्हें लिवर संबंधी समस्या थी जिसके कारण रविवार की रात उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। उनके निधन पर फिल्म जगत से जुड़े लोगों ने गहरा दुख जताया है।

अभिनेता और फिल्ममेकर निर्माता पृथ्वीराज सुकुमारन ने नेदुमुदी को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट में लिखा, 'अलविदा वेणु अंकल! आपने जैसा काम किया और इस सिनेमा को जो योगदान दिया उससे आने वाली पीढ़ी को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा! रेस्ट एंड पीस.' बता दें कि नेदुमुदी वेणु (Nedumudi Venu) इस साल की शुरुआत में कोरोना से संक्रमित हुए थे. रिपोर्ट्स की मानें तो वह कोरोना संक्रमण से कुछ समय पहले उबरे थे जिसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी.

एक पत्रकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले नेदुमुदी वेणु (Nedumudi Venu) तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों और छह राज्य फिल्म पुरस्कारों के विजेता है. नेदुमुदी वेणु ने कवलम नारायण पनिकर के नाटकों के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. फिल्म 'थंबू' से नेदुमुदी ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था, जिसका निर्देशन जी अराविंदन ने 1978 में किया था. नेदुमुदी दमदार अभिनय तो करते ही थे साथ ही हास्य भूमिकाओं के लिए भी मशहूर थे.


Next Story