Top Stories

नेहा सिंह राठौड़ के 'यूपी में का बा' व्यंग पर यूपी की बिटिया का करारा जवाब…'जानिए क्या?

Shiv Kumar Mishra
19 Jan 2022 7:10 AM GMT
नेहा सिंह राठौड़ के यूपी में का बा व्यंग पर यूपी की बिटिया का करारा जवाब…जानिए क्या?
x

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी रण दिलचस्प होता जा रहा है। इस रण में अब भोजपुरी ट्रैक की एंट्री हो गई है। भोजपुरी गानों के जरिए उत्तर प्रदेश की सियासत को एक अलग ही मोड़ दिया जा रहा है। दरअसल, कुछ दिन पहले गोरखपुर के भाजपा सांसद और भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन के 'यूपी में सब बा' गाने को सीएम योगी आदित्यनाथ ने रिलीज किया था। इसके जवाब में भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर ने 'यूपी में का बा' गाना रिलीज करके प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। अब सिद्धार्थनगर की बिटिया वैष्णवी मिश्रा ने उनके इस व्यंग पर करारा जवाब दिया है।

बिहार विधानसभा चुनाव के समय नेहा सिंह राठौर ने गीत गाया था जिसके बोल थे 'बिहार में का बा…' इसके बाद इस व्यंग गीत पर बिहार में काफी कंट्रोवर्सी हुई थी। नेहा सिंह राठौर को पहचान भी मिली थी। अब एक बार फिर उन्होंने यूपी चुनाव से पहले कुछ ऐसा ही व्यंग्य गीत गाया है, जो काफी वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है। गाने के बोल में उन्होंने कहा है कि 'यूपी में का बा, बाबा के दरबार में खत्तम रोजगार बा…' नेहा सिंह राठौर का यह गाना रवि किशन के 'यूपी में सब बा' के एक दिन बाद ही रिलीज किया गया है। नेहा राठौर ने अपने गाने में प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए लखीमपुर खीरी कांड, हाथरस कांड जैसी घटनाओं का जिक्र किया है। इस गाने को यू-ट्यूब और ट्विटर पर पोस्ट किया गया है।

यूपी में राम बा यूपी में श्याम बा..: सिद्धार्थनगर की बिटिया वैष्णवी मिश्रा ने नेहा सिंह राठौर के व्यंग पर करारा जवाब बहुत ही मासूम अदाज में दिया है, जिसे फेसबुक पर पोस्ट किया गया है। वैष्णवी अपने जवाब में कहती हैं…'लोगवा पूछेला कि यूपी में का बा…यूपी में सब बा। यूपी में राम बा यूपी में श्याम बा यूपी में बुद्ध बा पूरी यूपी शुद्ध बा।' गीत में आगे कहा गया है कि 'यूपी में सुरक्षा बा, यूपी में संरक्षा बा, चौबीस घंटे पुलिस बा, कानून का राज बा।' वैष्णवी मिश्रा ने इस गीत में रोजगार, खेती-किसानी, सड़क और बिजली व्यवस्था का भी जिक्र किया है।

Next Story