Top Stories

भागलपुर ब्लास्ट में नया खुलासा

सुजीत गुप्ता
11 March 2022 2:00 PM GMT
भागलपुर ब्लास्ट में नया खुलासा
x

भागलपुर के काजवली चक पर 3 मार्च को हुए धमाका में नया खुलासा हुआ है। बबरगंज थाना क्षेत्र के हुसैनाबाद निवासी आशीष गुप्ता ही बारूद की अवैध सप्लाई करता था। पुलिस ने बताए गए जगहों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अ‌‌वैध बारूद बरामद किया है। आशीष गुप्ता का नाम नवीन मंडल ने पुलिस की पूछताछ में बताया था। आशीष से पूछताछ के क्रम में बताया कि बंगाल से बारूद लाता था। वहीं घर में एक तहाखाना बनाकर उसमें बारूद रखा था। जांच के दौरान एक कंटेनर (एक बोरा) बारूद बरामद हुआ है।

बम धमाके में घायल नवीन मंडल पुलिस की आशीष गुप्ता के बारे में जानकारी दी थी। नवीन मंडल की निशानदेही पर पुलिस ने आशीष गुप्ता के घर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में बारूद बरामद किया है। आशीष घर में तहखाना बनाकर अवैध बारूद को रखता था। पुलिस ने आशीष गुप्ता को बुधवार रात को ही गिरफ्तार कर लिया था। गुरुवार को एसएसपी और सिटी एसपी ने आशीष गुप्ता को घर पर छापेमारी की थी।

एसएसपी बाबू राम ने बताया कि नवीन मंडल से पूछताछ में ये बात सामने आई थी कि आशीष गुप्ता नाम का लड़का बारूद सप्लाई करता है। आशीष को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उसने स्वीकार किया है कि कोलकाता से बारूद लाकर वो सप्लाई करता था। वहीं उसने बताया कि ट्रांसपोर्ट से वह अवैध बारूद का काम करता था।

बातदें कि शक्तिशाली धमाके में 10 लोगों से अधिक लोगो की मौत हो गई थी। धमाके से तीन मंजिला जमींदोज हो गया। आसपास के कई अन्य मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पड़ोसियों का कहना है कि इस मकान में बम बनाए जाते थे। यह भी कहा गया है कि पीड़ित परिवार पटाखे बनाने का कारोबार करता है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story