Top Stories

Jyoti Maurya Case: पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या मामले में आया नया मोड़, पति आलोक ने वापस ली शिकायत

New Modpati Alok withdraws complaint in PCS officer Jyoti Maurya case
x

ज्योति मौर्या के पति ने वापस ली शिकायत।

प्रेम प्रसंग एवं भ्रष्टाचार समेत कई गंभीर आरोपों में घिरीं पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या को फिलहाल राहत मिलती दिख रही है। जानिए पूरा मामला

UP News: पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच चल रहे विवाद में नया मोड़ आ गया है। आलोक मौर्य ने पत्नी ज्योति मौर्य पर लगाए गए सारे आरोप वापस ले लिए हैं। इस संबंध में पीसीएस ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने अपना बयान दे दिया है। आपको बता दें बीते दिनों आलोक मौर्य ने अपनी एसडीएम पत्नी ज्योति मौर्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद इस मामले में काफी तूल पकड़ लिया था।

पत्रकारों से बात करते हुए ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने कहा कि हमने अपनी शिकायत वापस ले ली है। इसके पीछे न ही कोई वजह और न कोई समझौता हुआ है लेकिन मैंने अपनी शिकायत वापस ले ली है। बताया जा रहा है कि सोमवार को जांच कमिटी ने आलोक मौर्य को ज्योति मौर्य पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप के सबूत पेश करने के लिए बुलाया था लेकिन आलोक मौर्य ने जांच कमिटी को लिखित रूप से शिकायत वापस लेने का अनुरोध कर दिया है।

आलोक ने कहा था- मेरे पास ज्योति के खिलाफ ठोस सबूत

ज्योति मौर्या केस में 8 अगस्त को सुनवाई पर आए आलोक ने कहा था कि मैंने ज्योति पर जो भी आरोप लगाए हैं। मुझे उन्हें साबित करने के लिए समय दिया जाए। कमेटी ने बात सुनने के बाद कहा था कि आपके पास 20 दिन का समय है। इतने समय में आपने जो भी आरोप लगाए हैं। उनका सबूत पेश करें, जिसके बाद जांच कमेटी ने 28 अगस्त को फिर से पेश होने का आदेश दिया था।

ज्योति पर भ्रष्टाचार के हैं गंभीर आरोप, हैंडराइटिंग मिलान से साफ होगी तस्वीर

आलोक ने जांच कमेटी को एक डायरी सौंपी थी। इसके बाद कमेटी हैंडराइटिंग एक्सपर्ट को बुलवाकर ज्योति की राइटिंग का मिलान कराएगी। इसके बाद तय होगा कि लाल डायरी में हर महीने लाखों रुपयों की एंट्री ज्योति मौर्या ने की है या उसमें किसी तरह की छेड़छाड़ की गई है। अगर हैंडराइटिंग ज्योति मौर्या की साबित हो जाती है तब ज्योति के खिलाफ यह ठोस सबूत होगा।

Also Read: वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने पर बोले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष, जानें क्या कहा अजय राय ने

भ्रष्टाचार सिद्ध हुआ तो ज्योति मौर्या का हो सकता है सस्पेंशन

प्रशासनिक नियमों के मुताबिक अगर आलोक द्वारा लगाए गए आरोप सिद्ध होते हैं तो ज्योति मौर्या का निलंबन हो सकता है और उनके खिलाफ विभागीय जांच भी हो सकती है। फिलहाल जांच कमेटी आलोक द्वारा शासन से की गई शिकायत के आधार पर संबंधित लोगों को इसी सप्ताह नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाएगी।

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story