Top Stories

सांसद से नवविवाहिता ने मुंह दिखाई में मांग ली सड़क, तो जाने क्या मिला जवाब?

सांसद से नवविवाहिता ने मुंह दिखाई में मांग ली सड़क, तो जाने क्या मिला जवाब?
x

नवदंपती को आशीर्वाद देते सांसद सतीश गौतम

शादी के बाद जब लड़की ससुराल में में जाती है तो कुछ लोग बहु को देखने की इच्छा जाहिर करते है और देखने के बाद कुछ ना कुछ उपहार स्वरुप जरुर देते है लेकिन अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम के सामने कुछ ऐसा ही घटित हुआ की वो कभी सोच भी नही सकरते थे।

खैर विधानसभा क्षेत्र के कसीसो गांव के रहने वाले नवीन शर्मा पेशे से किसान हैं। उनका बेटा दीपांशु शर्मा दिल्ली से पढ़ाई करते हुए सीजीएल की तैयारी कर रहा है। बीते दो मई को उसकी शादी हाथरस की रहने वाली बबली शर्मा से हुई थी। बबली एमए पास है। रविवार को शादी वाले घर में सांसद सतीश गौतम भी पहुंचे। इसी दौरान सांसद से बबली आशीर्वाद लेने पहुंची तो सांसद मुंह दिखाई की रस्म में शगुन देने लगे। इस पर नवविवाहिता ने कहा कि आप मंदिर तक जाने वाले मार्ग को पक्का करवा दीजिए हमारे लिए वही मुंह दिखाई का शगुन हो जाएगा।

यह सुन सांसद पहले तो हैरान रह गए, फिर मुस्कुराए और बोले कि बेटा तुमको एक माह में तुम्हारी मुंह दिखाई मिलेगी। इस दौरान बातचीत में प्रियंका ने बताया कि जब वे विदा होकर आईं तो कीचड़ भरे रास्ते में होकर अपनी ससुराल में पहली बार पहुंची। इसके बाद मंदिर तक भी कीचड़ भरे रास्ते से होकर जाना पड़ा था।

बाद में सांसद सतीश गौतम, नवीन शर्मा व अन्य ग्रामीणों के साथ बदहाल रास्ता देखने पहुंचे। यह करीब 120 मीटर का गांव के अंदर का मुख्य मार्ग है, जो नवीन शर्मा के घर के सामने से होकर मंदिर तक जाता है। मंदिर के बाद वह मथुरा की ओर जाने वाले मुख्य संपर्क मार्ग से जुड़ जाता है, जो पक्का है।

कुछ समय पहले तक इस मार्ग पर पानी नहीं भरता था। इसलिए लोग इसी कच्चे मार्ग का ही प्रयोग करते थे। अब इस मार्ग पर एकत्रित होने वाला पानी इसी पर भरने लगा, क्योंकि इस मार्ग के पानी का निकास एक प्लाट में था। अब प्लाट स्वामी ने पानी का निकास अपनी जमीन पर बंद करा दिया है, तब से दिक्कत होने लगी है। नवीन शर्मा ने बताया कि सांसद जी ने एक माह में निर्माण शुरू कराने का वायदा किया है। इससे ग्रामीण बेहद संतुष्ट हैं।

गांव कसीसों में अपने परिचित परिवार में नवदंपती को आशीर्वाद देने गया था। तभी नवविवाहिता ने मुंह दिखाई में सड़क मांग ली। पढ़ी लिखी बहू को एक माह में सड़क निर्माण का वादा किया है। जल्द काम शुरू कराया जाएगा।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story