Top Stories

न्यूज चैनल के संपादक के घर रेड, नाराज पत्रकारों ने दी विरोध प्रदर्शन की चेतवानी

Sakshi
31 May 2022 3:08 PM GMT
न्यूज चैनल के संपादक के घर रेड, नाराज पत्रकारों ने दी विरोध प्रदर्शन की चेतवानी
x
त्रिपुरा प्रेस क्लबों ने संपादक के घर तलाशी अभियान को मीडिया संस्थान और उनके रिश्तेदारों को परेशान करने की कार्रवाई करार दिया है।

त्रिपुरा की राजधानी अगरतला और खुमुलवंग प्रेस क्लबों के पत्रकारों ने त्रिपुरा पुलिस द्वारा एक स्थानीय टीवी समाचार चैनल के संपादक के आवास पर 30 मई को बिना​ किसी वारंट के कथित तलाशी अभियान की सख्त शब्दों में निंदा की है। पत्रकारों ने तलाशी अभियान में शामिल अधिकारियों व पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। त्रिपुरा प्रेस क्लबों ने संपादक के घर तलाशी अभियान को मीडिया संस्थान और उनके रिश्तेदारों को परेशान करने की कार्रवाई करार दिया है। बता दें कि लोकल न्यूज चैनल के एडिटर के आवास पर कथित तलाशी एक स्थानीय टेलीविजन पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद हुई है।

लोकल न्यूज चैनल के संपादक के आवास पर तलाशी का मामला सामने आने के बाद खुमुलवुंग प्रेस क्लब के अध्यक्ष अंगशु देबबर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) से मुलाकात की और कथित तलाशी अभियान में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। क्लब की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने एसपी को घटना की जानकारी दी है। अगर कथित दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, तो पत्रकार लोकतांत्रिक तरीके से विरोध आंदोलन में शामिल होंगे। एसपी ने 3 दिन के भीतर कार्रवाई का वादा किया है।

प्रतिनिधिमंडल में अगरतला प्रेस क्लब के सचिव प्रणब सरकार, त्रिपुरा इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया सोसाइटी के सचिव सौरजीत पाल, एफडीपीएमसी के महासचिव सेबक भट्टाचार्य, मनीष आचार्य, सर्च इंडिया के मुख्य संपादक, खुमुलवंग प्रेस क्लब के अध्यक्ष अंगशुमोय देबबर्मा, खुमुलवंग प्रेस क्लब के सचिव रंजीत देबबर्मा और राइजिंग त्रिपुरा के संपादक हनीफ अली शामिल थे।

Next Story