Top Stories

खालिस्तानी नेटवर्क को लेकर NIA की बड़ी कार्यवाही, यूपी, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में रेड जारी

NIA raids against Khalistani network, raids continue in four states
x

खालिस्तानी नेटवर्क को लेकर NIA की बड़ी कार्यवाही।

एनआईए ने उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में खालिस्तानी नेटवर्क के खिलाफ रेड डाली है।

NIA Action: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA ने बड़ी कार्यवाही की है। खबर के मुताबिक एनआईए ने खालिस्तानी टेरर नेटवर्क पर बड़ी कार्रवाई की है। देश की एकता और अखंडता के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों पर नकेल कसने के लिए एनआईए (NIA) ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और दिल्ली-एनसीआर में एक साथ रेड मारी जा रही है। एनआईए की यह छापेमारी 6 राज्यों में 50 से ज्यादा जगहों पर चल रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी में 4 जिलों पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, अलीगढ़, सहारनपुर में भी एनआईए ने छापेमारी की है। दरअसल, बताया जा रहा है कि पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों में छिपकर बैठे गैंगस्टर्स के संबंध खालिस्तानी आतंकियों संग होने के सबूत मिले हैं। खालिस्तानी आतंकियों के जरिए ही गैंगस्टर्स को हथियार मिलने की बात सामने आ रही है। फिलहाल, NIA की तरफ से इस रेड के बारे में कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है।

भारत और कनाडा के रिश्तों में आई दूरियां

इस समय भारत और कनाडा के राजनयिक रिश्ते काफी बिगड़ चुके हैं। कुछ दिनों पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी समर्थक और आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत पर एक बेतुका बयान दिया था। ट्रूडो ने दावा किया कि इस कनाडा के सर्रे में गोलीबारी में मारे गए आतंकी की मौत के पीछे भारतीय एजेंसियों का हाथ है। ट्रूडो के इस बयान के बाद दोनों देशों के रिश्तों में खटास पैदा हो गई।

Also Read:योगी मंत्रीमंडल में जल्द होने वाला है विस्तार, इनको मिल सकती है मंत्रीमंडल में जगह, यहां जानें

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story