Top Stories

कई राज्यों लग चुका है नाइट कर्फ्यू, क्या बिहार में लगेगा? नीतीश कुमार ने कही बड़ी बात

सुजीत गुप्ता
25 Dec 2021 10:45 AM GMT
कई राज्यों लग चुका है नाइट कर्फ्यू, क्या बिहार में लगेगा? नीतीश कुमार ने कही बड़ी बात
x

पटना। ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र ने सभी राज्यों को अलर्ट किया है। महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश ने नाइट कर्फ्यू की घोषणा भी कर दी है। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नाइट कर्फ्यू की संभावनाओं पर विराम लगाते हुए साफ किया कि बिहार में फिलहाल नाइट कर्फ्यू की कोई जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा है, 'बिहार की स्थिति सभी राज्यों से बेहतर है। यहां नाइट कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं है।' नीतीश कुमार ने यह बातें तब कहीं जब शनिवार को वह पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा को माल्यार्पण करने पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री का देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को लेकर यह बयान आया है। इसको लेकर पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के मंत्री और तमाम अधिकारियों ने इससे निपटने को लेकर समीक्षा की थी। इसमें चर्चा की गई थी कि किस तरह से लोगों को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाया जा सके।

बताया जा रहा है कि सरकार की तरफ से फिलहाल लॉकडाउन तो नहीं लगाया जाएगा और ना ही कोई कर्फ्यू लगाई जाएगी। बल्कि कोरोना गाइडलाइन को और सख्त किया जाएगा। बिहार सरकार नए वैरिएंट को देखते हुए आम लोगों के लिए और खास लोगों के लिए गाइडलाइन तैयार करने वाली है। फिलहाल ओमिक्रॉन की समीक्षा की जा रही है। इसके बाद ही गाइडलाइन को अंतिम रूप दिया जाएगा।


Next Story